इंडि गठबंधन को राष्ट्र के विकास, जनकल्याण की कोई चिंता नहीं है: नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने असम के कोकराझार में पार्टी की जनसभा को संबोधित किया

इंडि गठबंधन को राष्ट्र के विकास, जनकल्याण की कोई चिंता नहीं है: नड्डा

नड्डा ने कहा कि इंडि गठबंधन के नेता या तो जेल में हैं या जमानत पर हैं

कोकराझार/दक्षिण भारत। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को असम के कोकराझार में पार्टी की जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जब मैं यहां आ रहा था तो मैंने देखा कि सभा में भारी संख्या में मौजूद लोगों के साथ-साथ बाहर से आए लोग भी बड़े उत्साह से हमारी बातें सुन रहे थे। मैं आप सबका स्वागत करता हूं। आपके चेहरे का उत्साह मुझे आश्वस्त करता है कि आप सभी ने आगामी चुनाव में हमारे उम्मीदवारों को जिताने का फैसला कर लिया है।

नड्डा ने कहा कि कोकराझार कभी बम धमाकों, नाकेबंदी और हमलों के लिए जाना जाता था। यह जगह संघर्षों का केंद्र बन गई थी। जब ऐसा हो रहा था, तब कांग्रेस न केवल मूकदर्शक थी, बल्कि भड़काने वाली भी थी।

नड्डा ने कहा कि मोदी और अमित शाह इस क्षेत्र में शांति और सद्भाव लाए। इस भूमि पर एक दशक से अधिक समय से आंतरिक प्रतिरोध चल रहा था। मोदी के नेतृत्व में बोडो शांति समझौते पर हस्ताक्षर के बाद एक हजार से अधिक उग्रवादियों ने सरकार के सामने आत्मसमर्पण कर दिया।

नड्डा ने कहा कि यह एक बड़ी राहत है कि पूर्वोत्तर क्षेत्र का 70 प्रतिशत से अधिक हिस्सा अब एएफएसपीए मुक्त है। कांग्रेस की नीति पूर्वोत्तर को अलग-थलग करने की थी। मोदी ने अपनी विकास पहलों से पूर्वोत्तर को भारत की मुख्य भूमि से जोड़ा।

नड्डा ने कहा कि पीएम मोदी ने पिछले एक दशक में सभी पूर्व प्रधानमंत्रियों की तुलना में अधिक बार पूर्वोत्तर का दौरा किया है। मोदी ने पूर्वोत्तर क्षेत्र को 'अष्टलक्ष्मी' कहकर सम्मानित किया है।

नड्डा ने कहा कि मोदी ने 'एक्ट ईस्ट' और 'लुक ईस्ट' जैसी नीतियों पर काम किया। भाजपा सरकार ने राजमार्गों, इंटरनेट, रेलवे और वायुमार्ग को बढ़ावा देते हुए पूर्वोत्तर में सरकार के हीरा' मॉडल पर काम किया। मोदी ने भारत की एकता और अखंडता में योगदान देने वाली जनजातियों को सम्मानित करने के लिए पूरे देश में जनजातीय संग्रहालय बनाने का निर्णय लिया है।

नड्डा ने कहा कि भारत इलेक्ट्रॉनिक और इस्पात विनिर्माण में अग्रणी है। भारत ऑटोमोबाइल के लिए जापान से भी बड़ा बाज़ार बन गया है। आज आपके पास जो मोबाइल है, वह 'मेड इन इंडिया' है। भारत 'दुनिया की फार्मेसी' बन गया है और विश्व स्तर पर सबसे सस्ती और सबसे प्रभावी दवाएं प्रदान करता है।

नड्डा ने कहा कि अगले 5 वर्षों के लिए हमने अपने संकल्प पत्र में 70 वर्ष से अधिक उम्र के वरिष्ठ नागरिकों को भी आयुष्मान भारत योजना के दायरे में शामिल करने का निर्णय लिया है। कोकराझार को न केवल एक मेडिकल कॉलेज मिला, बल्कि असम दक्षिण एशिया के सबसे बड़े कैंसर देखभाल केंद्रों में से एक बन गया है।

नड्डा ने कहा कि इंडि गठबंधन के नेता या तो जेल में हैं या जमानत पर हैं। उन्हें राष्ट्र के विकास या लोगों के कल्याण की कोई चिंता नहीं है। उनका इरादा आपको धोखा देकर वोट दिलाने का है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

'मेट्रो सेवा को नहीं हो रहा कोई नुकसान...', शिवकुमार ने क्यों​ किया 'शक्ति योजना' का जिक्र? 'मेट्रो सेवा को नहीं हो रहा कोई नुकसान...', शिवकुमार ने क्यों​ किया 'शक्ति योजना' का जिक्र?
Photo: DKShivakumar.official FB page
इंडि गठबंधन वाले हैं घोटालेबाजों की जमात, इन्हें किसी भी कीमत पर सत्ता चाहिए: मोदी
देवराजे गौड़ा के आरोपों पर बोले शिवकुमार- केवल पेन-ड्राइव के बारे में चर्चा कर रहे हैं ...
वीडियो ने साबित कर दिया कि स्वाति मालीवाल के सभी आरोप झूठे थे: आप
इंडि गठबंधन ने बुलडोजर संबंधी टिप्पणी के लिए मोदी की आलोचना की, कहा- धार्मिक स्वतंत्रता की रक्षा करेंगे
मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर भारत तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा: नड्डा
मालीवाल मामले में दिल्ली पुलिस ने विभव कुमार को गिरफ्तार किया