सेजल गुलिया ने कॉमनवेल्थ जूनियर और कैडेट फेंसिंग चैंपियनशिप में व्यक्तिगत कांस्य पदक जीता

सेजल गुलिया ने व्यक्तिगत जूनियर महिला एपी प्रतियोगिता में असाधारण कौशल और एकाग्रता का प्रदर्शन किया

सेजल गुलिया ने कॉमनवेल्थ जूनियर और कैडेट फेंसिंग चैंपियनशिप में व्यक्तिगत कांस्य पदक जीता

सेजल ने कहा- 'मैं अपने कोच, टीम के साथियों और परिवार के सहयोग के बिना यहां नहीं पहुंच पाती'

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। उभरती फेंसिंग स्टार सेजल गुलिया ने 12 से 19 जुलाई तक न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में आयोजित प्रतिष्ठित राष्ट्रमंडल जूनियर और कैडेट फेंसिंग चैंपियनशिप में व्यक्तिगत कांस्य पदक जीता है।

Dakshin Bharat at Google News
सेजल गुलिया ने व्यक्तिगत जूनियर महिला एपी प्रतियोगिता में असाधारण कौशल और एकाग्रता का प्रदर्शन किया तथा कांस्य पदक के लिए हुए मुकाबले में कड़े मुकाबले में जीत हासिल की।

यह उपलब्धि चैंपियनशिप में उनके पहले से ही सफल प्रदर्शन में इजाफा करती है, जहां उन्होंने 15 जुलाई को कैडेट महिला एपी टीम के हिस्से के रूप में रजत पदक भी जीता था।

सेजल गुलिया ने बताया, 'कांस्य पदक जीतना सम्मान की बात है। प्रतियोगिता कड़ी थी, लेकिन मुझे अपने प्रदर्शन पर गर्व है। मैं अपने कोच, टीम के साथियों और परिवार के सहयोग के बिना यहां नहीं पहुंच पाती।'

यह जीत उनकी प्रतिभा और खेल के प्रति समर्पण को दर्शाती है। उनका प्रदर्शन निश्चित रूप से फेंसर्स की भावी पीढ़ियों को प्रेरित करेगा और भारत में इस खेल के विकास पर सकारात्मक प्रभाव डालेगा।

बता दें कि सेजल गुलिया कर्नाटक के बेंगलूरु की 15 वर्षीया तलवारबाज़ हैं। उनके माता-पिता सेना में हैं, जो उन्हें हर मोर्चे पर भारत के लिए आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते हैं। उन्होंने 10 साल की उम्र में तलवारबाजी शुरू की और असाधारण प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए तेजी से आगे बढ़ीं।

उन्होंने वर्ष 2022 में लंदन में कॉमनवेल्थ फेंसिंग चैंपियनशिप के पिछले संस्करण में कैडेट में टीम कांस्य जीता था। उन्होंने इस वर्ष फरवरी में बहरीन में एशियाई चैंपियनशिप में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया और एशिया में 15वें स्थान पर रहीं थीं, जिससे वे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली भारतीय एथलीट बनीं।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download