दिल्ली की स्कूलों को ईमेल से धमकी भेजने के पीछे यह था मकसद! एफआईआर में इन बातों का जिक्र

षड्यंत्रकारी इरादे से भेजे गए थे ये ईमेल

दिल्ली की स्कूलों को ईमेल से धमकी भेजने के पीछे यह था मकसद! एफआईआर में इन बातों का जिक्र

Photo: DelhiPoliceOfficial FB page

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। दिल्ली के लगभग 200 स्कूलों को मिले बम संबंधी अफवाह वाले ईमेल का मकसद 'सामूहिक दहशत पैदा करना और सार्वजनिक व्यवस्था को बिगाड़ना' था। दिल्ली पुलिस ने अपनी स्पेशल सेल द्वारा दर्ज की गई एफआईआर में इसका जिक्र किया है। 

पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को सुबह 5.47 बजे से लेकर दोपहर 2.13 बजे तक विभिन्न स्कूलों से कम से कम 125 बम धमकी संबंधी सूचनाएं मिली थीं।

कॉल मिलने के बाद पीसीआर वाहनों को स्कूलों में भेजा गया और जिला पुलिस, बीडीएस, एमएसी, स्पेशल सेल और अपराध नियंत्रण कक्ष, डीडीएमए, एनडीआरएफ, फायर सीएटीएस और कई अन्य एजेंसियों को सतर्क कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार, एफआईआर में यह भी लिखा गया है कि उक्त धमकियों के बाद स्कूलों में जाने से बड़े पैमाने पर असुविधा हुई। अधिकारियों ने फुर्ती दिखाते हुए स्कूलों को खाली करवाया था।

ये ईमेल स्पष्ट रूप से 'सामूहिक दहशत पैदा करने और जनता को परेशान करने के षड्यंत्रकारी इरादे से भेजे गए थे।

एफआईआर आईपीसी की धारा 505 (2), 507 और 120 (बी) के तहत स्पेशल सेल पुलिस थाने में दर्ज की गई है।

वहीं, सोशल मीडिया पर दिल्ली पुलिस और जांच एजेंसियों के अधिकारियों व कर्मचारियों की इस बात के लिए तारीफ की जा रही है कि उन्होंने सूचना पर तुरंत कार्रवाई की और किसी भी तरह की अफवाहों से बचने के लिए लोगों से अपील की। दिल्ली पुलिस अपने सोशल मीडिया हैंडल्स पर सूचना देती रही।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News