logo
कैबिनेट विस्तार या इस्तीफे के लिए भाजपा नेता दिल्ली में बैठक करेंगे और मुझे बुलाएंगे: बोम्मई
नड्डा ने रविवार को विजयनगरा जिले के होसपेट में आयोजित प्रदेश भाजपा की कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लिया था
 
यह पूछे जाने पर कि क्या कैबिनेट का विस्तार होगा या फेरबदल, उन्होंने कहा कि इसका निर्णय दिल्ली में आलाकमान के साथ बैठक के बाद ही होगा

बेंगलूरु/भाषा। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा इस राज्य के संदर्भ में राष्ट्रीय राजधानी में पहले बैठक करेंगे और उसके बाद उन्हें कैबिनेट के बहुप्रतीक्षित विस्तार या उसमें फेरबदल को लेकर निर्णय के लिए दिल्ली बुलाया जाएगा।

नड्डा ने रविवार को विजयनगरा जिले के होसपेट में आयोजित प्रदेश भाजपा की कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लिया था। वह सोमवार को हम्पी में विभिन्न मंदिरों में दर्शन करेंगे और वैश्विक धरोहरों एवं पुरातात्विक स्थलों की यात्रा करेंगे।

बोम्मई ने यहां पत्रकारों से कहा, नड्डाजी ने कहा है कि वह दिल्ली लौटने के बाद कर्नाटक के संदर्भ में विशेष बैठक करेंगे और मुझे सूचित करेंगे, साथ ही मुझे उसके बाद दिल्ली भी बुलाएंगे।

यह पूछे जाने पर कि क्या कैबिनेट का विस्तार होगा या फेरबदल, उन्होंने कहा कि इसका निर्णय दिल्ली में आलाकमान के साथ बैठक के बाद ही होगा।

पांच राज्यों में हाल ही में विधानसभा चुनाव सम्पन्न होने के तुरंत बाद मुख्यमंत्री पर कैबिनेट विस्तार करने या इस्तीफा देने को लेकर दबाव बनाया जाने लगा है।

कुछ विधायक राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कर्नाटक कैबिनेट में भी जल्द से जल्द गुजरात की तरह फेरबदल करने और नए चेहरों के लिए मार्ग प्रशस्त करने की वकालत कर रहे हैं।

पुलिस सब-इंस्पेक्टर की परीक्षाओं में कथित गड़बड़ियों के बारे में पूछे जाने पर बोम्मई ने कहा कि जैसे ही गृह मंत्री को इसकी जानकारी मिली उन्होंने निष्पक्ष जांच के इरादे से अपराध जांच विभाग (सीआईडी) से जांच कराने के आदेश दे दिए थे।

<