इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय कांति ने नामांकन वापस लिया, भाजपा कार्यालय पहुंचे

अक्षय को उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा, कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और पार्टी के अन्य नेताओं के साथ देखा गया

इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय कांति ने नामांकन वापस लिया, भाजपा कार्यालय पहुंचे

Photo: @KailashOnline X account

इंदौर/दक्षिण भारत। मध्य प्रदेश में कांग्रेस को एक बड़ा झटका देते हुए उसके इंदौर लोकसभा सीट के उम्मीदवार अक्षय कांति बम ने निर्वाचन क्षेत्र में मतदान से एक पखवाड़े पहले सोमवार को अपना नामांकन वापस ले लिया।

नामांकन वापस लेने के बाद अक्षय कांति यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यालय पहुंचे।

भाजपा द्वारा सोशल मीडिया पर जारी एक तस्वीर में अक्षय कांति को मप्र के उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा, राज्य के कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और पार्टी के अन्य नेताओं के साथ देखा गया।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि अक्षय कांति भाजपा में शामिल होने को तैयार हैं। इंदौर लोकसभा सीट पर नामांकन वापस लेने के लिए सोमवार आखिरी दिन है, जहां 13 मई को मतदान होगा। इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह ने पुष्टि की कि अक्षय कांति ने अपना नामांकन वापस ले लिया है।

अक्षय स्थानीय भाजपा विधायक रमेश मेंदोला के साथ कलेक्टर कार्यालय पहुंचे और अपना पर्चा वापस ले लिया। वापसी में वे मीडियाकर्मियों के सवालों को नजरअंदाज करते हुए मेंदोला के साथ कार में बैठकर निकल गए। मेंदोला विजयवर्गीय के भरोसेमंद सहयोगी हैं।

कलेक्टर ने कहा, 'कांग्रेस के अक्षय कांति सहित तीन उम्मीदवारों ने तय प्रक्रिया के अनुसार आज अपना नामांकन वापस ले लिया। इस प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी की गई है।'

विजयवर्गीय ने अपने एक्स अकाउंट पर एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें अक्षय कांति, मेंदोला के साथ उनकी कार में बैठे नजर आ रहे हैं। मंत्री ने कहा कि अक्षय कांति का भाजपा में शामिल होने के लिए स्वागत है।

इस बीच, पत्रकार कॉलोनी स्थित अक्षय कांति के घर के बाहर पुलिस तैनात कर दी गई है। स्थानीय कांग्रेस नेता उनके घर के बाहर जमा होने लगे। 

अक्षय कांति ने अपने अब तक के राजनीतिक करियर में एक भी चुनाव नहीं लड़ा है। कांग्रेस ने उन्हें इंदौर से चुनाव लड़ने का मौका ऐसे समय दिया था, जब लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी के तीन पूर्व विधायकों समेत कई कार्यकर्ता पाला बदल कर भाजपा में शामिल हो गए।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

पांडियन का दावा- ओडिशा में बीजद सरकार बनने के बाद पहला आदेश यह जारी होगा पांडियन का दावा- ओडिशा में बीजद सरकार बनने के बाद पहला आदेश यह जारी होगा
भुवनेश्वर/दक्षिण भारत। बीजद के वरिष्ठ नेता और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के करीबी सहयोगी वीके पांडियन ने बुधवार को दावा किया...
पीओके भारत का है और हम इसे लेकर रहेंगे: शाह
भाजपा को 400 से ज्यादा सीटें मिलने पर पीओके का भारत में विलय किया जाएगा: हिमंत
किसकी बनेगी अगली सरकार? खरगे और अखिलेश ने किए ये दावे
कर्नाटक: दक्षिण कन्नड़ जिला प्रशासन ने मानसून सीजन के लिए तैयारियां शुरू कीं
राजस्थान: कोलिहान खदान में फंसे 15 लोगों में से 10 को बाहर निकाल लिया गया
दपरे: आरपीएफ ने कई अभियानों में सराहनीय उपलब्धियां हासिल कीं