पाक में चीनियों के बाद जापानी निशाने पर, हमलावर ने वाहन के पास जाकर खुद को उड़ाया!

कराची शहर एक बार फिर आत्मघाती धमाके से दहल गया

पाक में चीनियों के बाद जापानी निशाने पर, हमलावर ने वाहन के पास जाकर खुद को उड़ाया!

Photo: PixaBay

कराची/दक्षिण भारत। पाकिस्तान का कराची शहर एक बार फिर आत्मघाती धमाके से दहल गया। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, कराची के लांधी इलाके में एक आत्मघाती हमलावर द्वारा वाहन को निशाना बनाया गया, जिसमें कुछ जापानी नागरिक सवार थे। गनीमत यह रही कि वे पांचों लोग सुरक्षित रहे। पुलिस ने कहा कि हमले में शामिल दो आतंकवादी मारे गए।

उप महानिरीक्षक (डीआईजी) पूर्व, अजफर महेसर ने बताया कि यह घटना लांधी में मुर्तजा चौरंगी के पास हुई। उन्होंने कहा कि पांच विदेशी नागरिक हियास वैन में यात्रा कर रहे थे। पांचों जापानी सुरक्षित रहे। हालांकि उनके साथ मौजूद निजी सुरक्षा गार्ड घायल हो गया। एक आतंकवादी मारा गया।

उन्होंने कहा कि जापानी नागरिक ज़मज़मा, क्लिफ्टन में अपने निवास से निर्यात प्रसंस्करण क्षेत्र की ओर जा रहे थे।

काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट के डीआईजी आसिफ ऐजाज़ शेख ने बताया कि जापानी नागरिक दो सुरक्षा गार्डों के साथ एक वैन में यात्रा कर रहे थे, तभी मोटरसाइकिल पर आए एक आत्मघाती हमलावर ने उन्हें टक्कर मार दी।

डीआइजी शेख ने कहा, सभी पांच जापानी नागरिक सुरक्षित हैं। उन्होंने आगे कहा कि एक अन्य आत्मघाती हमलावर, जो बैकअप के लिए वहां गया था, उसे इलाके में गश्त कर रही पुलिस पार्टी ने मार गिराया।

डीआइजी ने कहा, अभी तक किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है। जापानी नागरिकों को ले जाने वाला वाहन बुलेट-प्रूफ था। घटनास्थल पर मीडिया से बात करते हुए सीटीडी प्रभारी राजा उमर खत्ताब ने कहा कि जापानी नागरिक तीन कारों के काफिले में यात्रा कर रहे थे।

आत्मघाती हमलावर और उसका साथी पहले से ही इलाके में मौजूद थे। जब उन्होंने कारें देखीं तो आत्मघाती हमलावर ने हमला कर दिया। अधिकारी ने आगे कहा कि आत्मघाती हमले से अपना मकसद पूरा नहीं होने पर हमलावर का साथी घबरा गया और उसने खुली गोलीबारी शुरू कर दी।

उन्होंने कहा कि अधिकारियों ने दूसरे आतंकवादी को मार गिराया। जांच से पता चला कि आतंकवादी ने लगभग 15 राउंड फायरिंग की। इसके अलावा उसके पास कुछ हथगोले भी थे।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

पाकिस्तान के लिए अप्रैल रहा बेहद घातक महीना, यह रिपोर्ट बढ़ाएगी मुनीर की मुसीबत! पाकिस्तान के लिए अप्रैल रहा बेहद घातक महीना, यह रिपोर्ट बढ़ाएगी मुनीर की मुसीबत!
इस्लामाबाद/दक्षिण भारत। पड़ोसी देश पाकिस्तान के पाले हुए आतंकवादी अब उसके लिए ही सिरदर्द बन गए हैं। यहां आए दिन...
कांग्रेस सरकार आतंक के आकाओं को डोजियर देती थी, मोदी सरकार उन्हें घर में घुसकर मारती है: प्रधानमंत्री
दिल्ली: बम की धमकी के बाद वॉट्सऐप ग्रुपों में चल रहे ये संदेश, पुलिस ने बताया ...
अद्भुत भारत!
बेंगलूरु: एयर मार्शल नागेश कपूर ने ट्रेनिंग कमांड प्रमुख के रूप में कार्यभार संभाला
बैंक ऑफ महाराष्ट्र का निवल लाभ चौथी तिमाही में 45 प्रतिशत बढ़ा
कर्नाटक: सियासी पारा चढ़ा, सूर्यदेव भी खूब बरसा रहे धूप