logo
सलमान खान ने सांप के काटने के बाद पिता से कहा- टाइगर और स्नेक दोनों ...!
सलमान ने कहा कि घटना के बाद उन्होंने चिंता कर रहे अपने पिता एवं पटकथा लेखक सलीम खान से बात की
 
सलमान ने बताया कि कमरे में मौजूद बच्चे डर गए थे और इसके बाद वह सांप को वहां से निकालने के लिए गए

मुंबई/भाषा। सुपरस्टार सलमान खान ने सोमवार को कहा कि उन्हें बिना विष वाले सांप ने तीन बार काटा था और वह सौभाग्यशाली हैं कि कोई बड़ी परेशानी खड़ी नहीं हुई।

मुंबई से सटे रायगढ़ जिले में पनवेल के समीप एक फार्म हाउस में शनिवार की रात को एक सांप ने सलमान के हाथ में काट लिया था। अभिनेता को नवी मुंबई के कमोठे स्थित एक अस्पताल ले जाया गया और रविवार की सुबह उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

सलमान खान वहां से अपने फार्म हाउस लौटे, जहां उन्होंने अपने परिवार तथा दोस्तों के साथ सोमवार को अपना 56वां जन्मदिन मनाया। उन्होंने सोमवार को पत्रकारों को बताया कि उनके ‘अर्पिता फार्म हाउस’ के एक कमरे में सांप आ गया था। जब सलमान उसे निकालने की कोशिश कर रहे थे तब सांप ने उन्हें काट लिया।

सलमान ने कहा कि घटना के बाद उन्होंने चिंता कर रहे अपने पिता एवं पटकथा लेखक सलीम खान से बात की और यह कह कर उन्हें आश्वस्त किया कि ‘टाइगर और स्नेक (सांप)’ दोनों जिंदा हैं।’ हिट फिल्म ‘एक था टाइगर’ और ‘टाइगर जिंदा है’ में सलमान के किरदार का नाम ‘टाइगर’ था।

अभिनेता ने पत्रकारों से कहा, ‘जब मेरे पिता को घटना के बारे में पता चला, तो उन्होंने पूछा कि क्या सांप ठीक है, जिंदा है? मैंने उनसे कहा कि ‘टाइगर’ और सांप दोनों जिंदा है। उन्होंने पूछा कि सांप को चोट तो नहीं आई, मैंने कहा - नहीं, हमने उसे बेहद सावधानी और प्यार से संभाला और जंगल में छोड़ दिया।’

सलमान ने बताया कि कमरे में मौजूद बच्चे डर गए थे और इसके बाद वह सांप को वहां से निकालने के लिए गए। उन्होंने कहा, ‘मैंने एक डंडा मांगा। जो डंडा लाया गया, वह छोटा था। फिर मैंने बड़ा डंडा मांगा और प्यार से उसे बाहर निकाला, लेकिन सांप डंडे पर चिपक गया और मेरे हाथ के करीब आ गया। इसके बाद मैंने उसे हाथ से पकड़ लिया, ताकि वह डंडा छोड़ दे। 

स्थानीय लोगों को पता था कि वहां कंधारी सांप आता है और वह ‘कंधारी, कंधारी, कंधारी’ चिल्लाने लगे। उसी शोर-शराबे में सांप ने मुझे एक बार काट लिया। इसके बाद अधिक शोर होने पर उसने मुझे फिर काट लिया। हंगामा मच गया, लोगों ने ‘अस्पताल, अस्पताल, यह जहरीला है’ कहना शुरू कर दिया और फिर से उसने मुझे काट लिया।’

अभिनेता को तुरंत इसके बाद अस्पताल ले जाया गया, जहां पता चला कि सांप बिना विष वाला था। अस्पताल में सलमान को एक विष रोधी टीका दिया गया और छह घंटे तक निगरानी में रखने के बाद छुट्टी दे दी गयी। सलमान ने बातया कि अस्पताल से फार्म हाउस पहुंचने पर भी सांप वहीं था और उसके साथ तस्वीर खिंचवाने के बाद उसे जंगल में छोड़ दिया गया।

अभिनेता ने कहा, ‘मेरी बहन बहुत डर गई थी, लेकिन मैंने सांप से दोस्ती कर ली और उसे जंगल में छोड़ने से पहले उसके साथ तस्वीर भी ली। शायद वह भी डर गया होगा, इसलिए ही उसने मुझे काट लिया।’ सलमान ने कहा, ‘अस्पताल काफी व्यवस्थित, सभी उपकरणों से लैस था, उनके पास हर तरह के सांप के विष रोधी टीके थे। पुलिस आयुक्त (नवी मुंबई) बिपिन कुमार, हमारे विधायक संदीप नाइक भी अस्पताल पहुंचे और इससे बहुत मदद मिली।’

देश-दुनिया के समाचार FaceBook पर पढ़ने के लिए हमारा पेज Like कीजिए, Telagram चैनल से जुड़िए