logo
दिनेश कुमार बत्रा ने बीईएल के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक के तौर पर कार्यभार संभाला
निदेशक (वित्त) और सीएफओ के रूप में बत्रा ने वित्त वर्ष 2021-22 में बीईएल को 15,044 करोड़ रुपए के अपने उच्चतम कारोबार और 2,349 करोड़ रुपए के पीएटी को प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया
 
उन्होंने बीईएल के अब तक के सर्वाधिक 450 प्रतिशत लाभांश भुगतान के लिए आवश्यक अनुमोदन प्राप्त करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। निदेशक (वित्त) और सीएफओ दिनेश कुमार बत्रा ने एक सितंबर को नवरत्न रक्षा पीएसयू भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (बीईएल) के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक (सीएमडी) के रूप में अतिरिक्त कार्यभार संभाला है।

निदेशक (वित्त) और सीएफओ के रूप में बत्रा ने वित्त वर्ष 2021-22 में बीईएल को 15,044 करोड़ रुपए के अपने उच्चतम कारोबार और 2,349 करोड़ रुपए के पीएटी को प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने बीईएल की अधिकृत पूंजी को 250 करोड़ रुपए से बढ़ाकर 750 करोड़ रुपए करने और कंपनी के शेयरधारकों द्वारा रखे गए प्रत्येक शेयर के लिए दो बोनस शेयर जारी करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

उन्होंने बीईएल के अब तक के सर्वाधिक 450 प्रतिशत लाभांश भुगतान के लिए आवश्यक अनुमोदन प्राप्त करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

बत्रा ने कंपनी के इलेक्ट्रो-एक्सप्लोसिव सेगमेंट में कदम रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्हें बीईएल द्वारा भारत सरकार के ई-मोबिलिटी कार्यक्रम का समर्थन करने के लिए ऑटोमोबाइल के लिए ली-ऑन बैटरी पैक में प्रवेश करने का भी श्रेय दिया जाता है।

वे बीईएल की सहायक कंपनियों, बीईएल-थेल्स सिस्टम्स लिमिटेड (बीटीएसएल) और बीईएल ऑप्ट्रोनिक डिवाइसेज लिमिटेड (बीईएलओपी) के बोर्ड के सदस्य हैं।

<