logo
कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार दिल्ली में ईडी के समक्ष पेश हुए
ईडी ने पिछले सप्ताह शिवकुमार को सम्मन भेजा था
 
कांग्रेस नेता ने तब कहा था कि उन्हें मालूम नहीं है कि ईडी ने उन्हें किस मामले में पेश होने के लिए कहा है

नई दिल्ली/भाषा। कांग्रेस की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष डीके शिवकुमार धन शोधन के एक मामले में पूछताछ के लिए सोमवार को यहां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए।

कांग्रेस के 60 वर्षीय नेता शिवकुमार दोपहर करीब 12 बजे एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर संघीय एजेंसी के कार्यालय पहुंचे तथा उन्हें ईडी कार्यालय में प्रवेश करते हुए देखा गया। उनके साथ कुछ अन्य लोग भी थे।

ईडी ने पिछले सप्ताह शिवकुमार को सम्मन भेजा था। कांग्रेस नेता ने तब कहा था कि उन्हें मालूम नहीं है कि ईडी ने उन्हें किस मामले में पेश होने के लिए कहा है।

ऐसा माना जा रहा है कि ईडी ने केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति अर्जित करने के आरोप में शिवकुमार के खिलाफ दर्ज एक मामले पर संज्ञान लेने के बाद उन्हें ताजा सम्मन भेजा था।

शिवकुमार ने तब ट्वीट किया था, ‘भारत जोड़ो यात्रा’ तथा विधानसभा सत्र के बीच में उन्होंने फिर मुझे ईडी के समक्ष पेश होने का सम्मन भेजा है। मैं सहयोग के लिए तैयार हूं लेकिन इस सम्मन का वक्त तथा जिस उत्पीड़न से मैं गुजर रहा हूं, वह मेरे संवैधानिक तथा राजनीतिक कर्तव्य निभाने की राह में आड़े आ रहे हैं।’

ईडी ने धन शोधन के एक अन्य मामले में तीन सितंबर 2019 को शिवकुमार को गिरफ्तार किया था और दिल्ली उच्च न्यायालय ने उसी साल अक्टूबर में उन्हें जमानत दे दी थी।

एजेंसी ने इस साल मई में मामले में उनके तथा अन्य लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था।

<