logo
मोदी के कर्नाटक दौरे से उत्साहित भाजपा नेता, कार्यकर्ता
पार्टी को उम्मीद: बीबीएमपी और विधानसभा चुनाव जीतने के लिए मिलेगी ऊर्जा
 
मोदी 21 जून को मैसूरु में योग दिवस कार्यक्रम का नेतृत्व करेंगे

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 20 और 21 जून को कर्नाटक दौरे को लेकर भाजपा नेता व कार्यकर्ता उत्साहित हैं। उनका कहना है कि इससे पार्टी को आगामी बीबीएमपी और विधानसभा चुनाव जीतने के लिए ऊर्जा मिलेगी, चूंकि प्रधानमंत्री इस दौरान विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे।

जानकारी के अनुसार, इनमें से 15,000 करोड़ रुपए की उपनगरीय रेल परियोजना अत्यंत महत्वपूर्ण है, जिसके लिए निविदा प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है। यही नहीं, मोदी 21 जून को मैसूरु में योग दिवस कार्यक्रम का नेतृत्व करेंगे।

भाजपा नेताओं को उम्मीद है कि मोदी के आने से भीड़ उमड़ेगी, जैसा कि उनकी लोकप्रियता के कारण उमड़ती है। उनके कार्यक्रम राष्ट्रीय चर्चा का विषय रहते हैं। हाल में मोदी के चेन्नई और हैदराबाद दौरे में भी यह देखा गया कि बड़ी संख्या में लोग मोदी की एक झलक पाने के लिए आए थे।

कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र
सूत्रों के अनुसार, प्रदेश भाजपा के शीर्ष नेतृत्व में चर्चा है कि बीबीएमपी के बाद विधानसभा चुनाव भी कुछ महीने दूर हैं। ऐसे में पार्टी को मोदी के दौरे का लाभ मिलेगा। प्रधानमंत्री भाजपा कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देंगे, जिसके बाद वे उत्साहित होकर चुनाव की तैयारियों में जुट जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि चेन्नई में मोदी के दौरे के समय भारी भीड़ को लेकर कर्नाटक भाजपा में भी चर्चा है। नेताओं का कहना है कि इससे तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव में बड़े बदलाव का संकेत मिलता है। दक्षिण में कर्नाटक में पार्टी की मजबूत उपस्थिति के बाद तमिलनाडु में भी उसकी जड़ें गहरी हो सकती हैं।

ये विकास परियोजनाएं
जानकारी के अनुसार, कर्नाटक दौरे के समय प्रधानमंत्री येलहंका उतरेंगे। फिर विकास परियोजना का उद्घाटन करने के लिए भारतीय विज्ञान संस्थान परिसर का दौरा करेंगे। वे नए भवन की आधारशिला भी रखेंगे। प्रधानमंत्री हेलिकॉप्टर से कोम्मघट्टा जाएंगे। वहां छह नई रेलवे परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

इसके अलावा पांच नई परियोजनाओं के उद्घाटन कार्यक्रम में भाग लेने की उम्मीद है, जो राष्ट्रीय राजमार्ग का हिस्सा हैं। इसमें बेंगलूरु और डबसपेट को जोड़ने वाली एक रिंग रोड भी शामिल है। प्रधानमंत्री सड़क मार्ग से अंबेडकर संस्थान जाएंगे और वहां से सड़क मार्ग से मैसूरु रवाना होंगे। भाजपा कार्यकर्ता येलहंका, ब्यातरयानपुरा, मल्लेश्वरम और हेब्बल में सड़क के दोनों ओर खड़े होकर उनका स्वागत करेंगे।

<