logo
महापात्रा ने केआईओसीएल के कॉर्पाेरेट कार्यालय में निदेशक का कार्यभार ग्रहण किया
महापात्रा वर्ष 1988 में राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (पूर्व में क्षेत्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान), जमशेदपुर से प्रथम श्रेणी में मेटलर्जिकल इंजीनियरिंग में स्नातक हैं
 
उन्होंने उसी साल राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड में प्रबंधन प्रशिक्षु (तकनीकी) के रूप में अपना करियर शुरू किया

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। बिनय कृष्ण महापात्रा ने मंगलवार को केआईओसीएल लिमिटिड के कॉर्पाेरेट कार्यालय में निदेशक (वाणिज्यिक) के रूप में कार्यभार ग्रहण किया।  इस अवसर पर अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक टी. सामिनाथन ने नवनियुक्त निदेशक (वाणिज्यिक) को गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया।

उल्लेखनीय है कि महापात्रा ने वर्ष 1988 में राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (पूर्व में क्षेत्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान), जमशेदपुर से प्रथम श्रेणी में मेटलर्जिकल इंजीनियरिंग में स्नातक हैं। उन्होंने उसी साल राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड (आरआईएनएल) में प्रबंधन प्रशिक्षु (तकनीकी) के रूप में अपना करियर शुरू किया। वे साल 2016 में नेशनल एल्यूमीनियम कंपनी में शामिल हुए।

उनके पास धातु और खनिज क्षेत्र में 33 वर्षों का अनुभव है, जिसमें से स्टील उद्योग में 27 वर्ष और अंतर्राष्ट्रीय तथा घरेलू विपणन, पोर्ट हैंडलिंग, रसद और संयंत्र संचालन को कवर करने वाले एल्यूमीनियम उद्योग में छह साल का अनुभव है।

<