logo
बोली लगाने वालों को आकर्षित करने के लिए बीबीएमपी पार्किंग सुविधा की कीमत आधी कर सकती है
कई टेंडर जारी होने के बाद नहीं मिला ठेकेदार
 
बीबीएमपी चार महीने में तीन निविदाएं जारी की

बेंगलूरु/दक्षिण्ा भारत। श्ाहर के बीचोंबीच फ्रीडम पार्क में करोड़ों रूपए की बहु-स्तरीय पार्किंग सुविधा बनाने के बाद, बीबीएमपी चार महीने में तीन निविदाएं जारी करने के बावजूद संरचना को संचालित करने के लिए एक एजेंसी खोजने के लिए संघर्ष कर रहा है।  पिछले चार महीनों में कई टेंडर जारी करने के बावजूद बृहत बेंगलूरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) को ठेकेदार नहीं मिला।
 बीबीएमपी के सूत्रों का कहना है कि निविदा के ज्यादा कीमतों के कारण ठेकेदारों को लगता है कि महामारी के दौरान निवेश की वसूली करना मुश्किल है। पालिका अब बोली लगाने वालों को लुभाने के लिए पैसों में कटौती करने के लिए मजबूर है।  एक वरिष्ठ बीबीएमपी नेता ने कहा कि हमने विशेषज्ञों से परामर्श करने और सुविधा के आसपास यातायात घनत्व को ध्यान में रखते हुए इसके लिए कीमत तय किया था। लेकिन हमारे द्वारा जारी की गई तीन निविदाओं का कोई जवाब नहीं आया है। हम बोली को संशोधित करने और निविदा शर्तों को संशोधित करने पर विचार कर रहे हैं। अधिकारियों ने कहा कि नागरिक निकाय आरक्षित मूल्य को कम करने या बोली लगाने वालों को परीक्षण अवधि देने पर विचार कर रहा है।
पहला टेंडर अगस्त में और दूसरा अक्टूबर में बुलाया गया था। बोलीदाताओं ने कहा कि कालिदास रोड और उसके आसपास मुफ्त पार्कंिग सुविधा के लिए आमद को कम कर सकती है। एक इंजीनियर ने कहा कि हमने उन्हें आश्वासन दिया कि हम स्ट्रेच नो पार्कंिग जोन को चिह्नित करेंगे, लेकिन वे आश्वस्त नहीं हैं।