बेंगलूरु: भारतीय भाषाओं की भूमिका के महत्त्व पर जानकारी देते हुए प्रोत्साहित किया

क्राइस्ट विवि में हिंदी संगोष्ठी व अनुवाद प्रतियोगिता हुई

बेंगलूरु: भारतीय भाषाओं की भूमिका के महत्त्व पर जानकारी देते हुए प्रोत्साहित किया

कार्यक्रम में भाग लेते हुए अतिथिगण

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। केनरा बैंक के प्रधान कार्यालय के सहयोग से 5 अप्रैल को क्राइस्ट विश्वविद्यालय ने 'अंतर महाविद्यालय हिंदी संगोष्ठी व अनुवाद प्रतियोगिता' का आयोजन किया। इस अवसर पर हिंदी विभाग प्रमुख डॉ. सेबास्टियन केए ने सबका स्वागत किया।

संगोष्ठी में पहला सत्र 'विभिन्न सरकारी कार्यालयों / बैंकों / उपक्रमों में हिंदी भाषा के माध्यम से रोज़गार के अवसर' केनरा बैंक के सहायक महाप्रबंधक ई रमेश द्वारा, दूसरा सत्र 'हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार में रोज़गार की व्यापक संभावनाएं' वरिष्ठ प्रबंधक मयंक पाठक और तीसरा सत्र 'हिंदी में उच्चतर शिक्षा और रोज़गार की संभावनाएं' जैन विश्वविद्यालय के सहायक प्राध्यापक डॉ. भंवर सिंह शक्तावत द्वारा लिया गया। 

hindi1

उद्घाटन समारोह में क्राइस्ट विवि के कला एवं मानविकी के डीन डॉ. जॉन जोसेफ कैनेडी पी ने कहा कि मुझे विश्वास है कि आज की यह संगोष्ठी हमारे विद्यार्थियों के ज्ञान में वृद्धि करेगी। विभिन्न वक्ताओं द्वारा दिए गए मार्गदर्शन से विद्यार्थियों के भविष्य और करियर का मार्ग प्रशस्त होगा।

एसवी विश्वविद्यालय, तिरुपति के विभागाध्यक्ष डॉ. राम प्रकाश ने देश के विकास में भारतीय भाषाओं की भूमिका के महत्त्व पर प्रकाश डालते हुए प्रतिभागियों को संबोधित तथा प्रोत्साहित किया। 

महाप्रबंधक टीके वेणुगोपाल ने मुख्य संबोधन में कहा कि केनरा बैंक राष्ट्रीय प्राथमिकताओं में सक्रिय रूप से योगदान देते हुए विद्यार्थियों के लिए देश–विदेश में शिक्षा के लिए न्यूनतम ब्याज़ दर पर शिक्षा ऋण उपलब्ध करा रहा है। 

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

कथित यौन शोषण मामले में जांच का सामना कर रहे प्रज्वल रेवन्ना को निलंबित करेगा जद (एस): कुमारस्वामी कथित यौन शोषण मामले में जांच का सामना कर रहे प्रज्वल रेवन्ना को निलंबित करेगा जद (एस): कुमारस्वामी
Photo: hdkumaraswamy FB page
कांग्रेस और अघाड़ी पर मोदी का प्रहार- 'धर्म के नाम पर आरक्षण की कोशिश सफल नहीं होने देंगे'
इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय कांति ने नामांकन वापस लिया, भाजपा कार्यालय पहुंचे
प्रज्वल रेवन्ना की संलिप्तता वाले कथित ‘यौन उत्पीड़न’ मामले की एसआईटी करेगी जांच
कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेस: मोदी
जल्द शादी करने वाले थे 'तारक मेहता ...' के सोढ़ी! सीसीटीवी में यहां दिखाई दिए
कांग्रेस ने कर्नाटक को भी अपनी लूट का एटीएम बना लिया है: मोदी