logo
मेघालयः जेल से भागे 4 कैदी, भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला
छह कैदियों का एक समूह जोवाई जेल में कर्मचारियों को चकमा देकर भाग गया
 
उनमें से पांच लगभग 70 किलोमीटर दूर शांगपुंग गांव पहुंच गए

शिलांग/भाषा। मेघालय के वेस्ट जयंतिया हिल्स जिले में जेल से भागे चार विचाराधीन कैदियों की भीड़ ने कथित रूप से पीट-पीटकर हत्या कर दी। पुलिस ने यह जानकारी दी।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि 10 सितंबर को छह कैदियों का एक समूह जोवाई जेल में कर्मचारियों को चकमा देकर भाग गया और उनमें से पांच रविवार को लगभग 70 किलोमीटर दूर शांगपुंग गांव पहुंच गए।

ग्राम प्रधान आर. राबोन ने को बताया कि रविवार अपराह्न करीब तीन बजे जब एक कैदी खाने का सामान लेने एक चाय की दुकान पर गया, तो स्थानीय लोगों ने उसे पहचान लिया और पूरे इलाके को इसकी खबर दे दी।

उन्होंने बताया कि बड़ी संख्या में एकत्र लोगों ने कैदियों का नजदीकी जंगल तक पीछा किया। घटना का कथित वीडियो सामना आया है, जिसमें आक्रोशित ग्रामीण कैदियों को डंडे आदि से बेरहमी से पीटते नजर आ रहे हैं।

राबोन ने बताया कि हमले में चार कैदियों की मौत हो गई जबकि एक कैदी भाग गया।

जेल महानिरीक्षक जेके मराक ने कहा, यह सच है कि ग्रामीणों के एक समूह ने चार फरार कैदियों को पकड़कर पीट-पीटकर उनकी हत्या कर दी। अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं तथा मैं और जानकारी की प्रतीक्षा कर रहा हूं।

अधिकारियों ने कहा कि रमेश डीखर नामक कैदी भीड़ से बचकर भाग गया जबकि छठा कैदी हमले के दौरान कहीं नजर नहीं आया।

पुलिस ने कहा, दो व्यक्तियों को अगस्त में टैक्सी चालक की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया था।

वेस्ट जयंतिया हिल्स के पुलिस अधीक्षक बीके मराक ने कहा, जोवाई थाने में जेल कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और अब तक उनमें से पांच को गिरफ्तार किया जा चुका है। गिरफ्तार किए गए जेल कर्मियों में एक मुख्य वार्डन और चार वार्डन शामिल हैं।

<