logo
पाकिस्तान में बाढ़ ने मचाया हाहाकार, अब तक 1,162 की मौत
दादू के उपायुक्त सैयद मुर्तजा अली ने बताया कि जिले में 12 लाख लोग प्रभावित और विस्थापित हुए हैं
 
दादू शहर से आठ किलोमीटर की दूरी पर स्थित खैरपुर नाथन शाह और जोही तालुका में मुख्य नारा घाटी (एमएनवी) नाले में जल स्तर बढ़ रहा है

इस्लामाबाद/दक्षिण भारत। पाकिस्तान में भारी बारिश और बाढ़ ने हाहाकार मचाया है। वर्षा जनित हादसों में अब तक यहां 1,162 लोगों की मौत हो चुकी है। सिंध के दादू जिले में बाढ़ के पानी ने कहर बरपाते हुए 10 लाख से ज्यादा लोगों को प्रभावित किया है।

पाक के राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) की दैनिक रिपोर्ट के अनुसार, 14 जून से अब तक 3,500 से अधिक लोग घायल हो चुके हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान लगभग 1,941 लोग घायल हुए, जबकि 36 लोग मारे गए।

दादू के उपायुक्त सैयद मुर्तजा अली ने बताया कि जिले में 12 लाख लोग प्रभावित और विस्थापित हुए हैं।

उन्होंने कहा कि दादू शहर से आठ किलोमीटर की दूरी पर स्थित खैरपुर नाथन शाह और जोही तालुका में मुख्य नारा घाटी (एमएनवी) नाले में जल स्तर बढ़ रहा है।

उन्होंने कहा कि आशंका है कि अगर एमएनवी नाले में जल स्तर में वृद्धि जारी रही तो दादू शहर बुरी तरह प्रभावित होगा।

दादू से चुने गए एमपीए पीर मुजीबुल हक ने बताया कि शहर बाढ़ के खतरे का सामना कर रहा है और पानी को शहर में प्रवेश करने से रोकने के लिए मशीनरी का इस्तेमाल किया गया है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने खैबर पख्तूनख्वा के बाढ़ प्रभावित जिलों का दौरा किया। रेडियो पाकिस्तान के अनुसार, वह स्वात जिले के कलाम और कांजू और निचले कोहिस्तान के पाटन गांव का दौरा करेंगे।

<