logo
पाकः बाढ़ के बाद हालात सामान्य होते ही होने लगे बम धमाके, एक की मौत, दर्जनभर घायल
पाकिस्तान में बाढ़ आने के बाद आतंकवादी हमलों में कमी आई थी
 
इन दिनों जब हालात सामान्य होने लगे हैं तो एक बार फिर बम धमाकों का सिलसिला शुरू हो गया है

क्वेटा/दक्षिण भारत। पाकिस्तान में एक बार फिर बम धमाका हुआ है, जिससे दर्जनभर लोग घायल हो गए। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने पुष्टि करते हुए बताया कि शुक्रवार को क्वेटा पूथली चौक में धमाके में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 13 से ज्यादा घायल हो गए।

बलोचिस्तान स्वास्थ्य विभाग के मीडिया समन्वयक डॉ. वसीम बेग के अनुसार, घायलों को शहर के सिविल अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में ले जाया गया। उन्होंने बताया कि मृतक की पहचान मोहम्मद मुराद के रूप में हुई है।

एसएसपी ऑपरेशन क्वेटा अब्दुल हक उमरानी ने बताया कि पुलिस अभी भी धमाके की प्रकृति का पता लगा रही है।

मुख्यमंत्री के गृह सलाहकार मीर जिया लांगोव ने क्वेटा में धमाके की कड़ी निंदा की और संबंधित अधिकारियों से घटना की रिपोर्ट मांगी।

उन्होंने कहा कि लोगों में दहशत फैलाने की असफल कोशिश की गई। उन्होंने वादा किया कि हमले के लिए जिम्मेदार लोगों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

उन्होंने घायलों को सर्वाेत्तम संभव उपचार प्रदान करने के निर्देश जारी किए। सलाहकार ने मृतकों और घायलों के उत्तराधिकारियों के प्रति भी संवेदना व्यक्त की।

बता दें कि हाल में पाकिस्तान में बाढ़ आने के बाद आतंकवादी हमलों में कमी आई थी। इन दिनों जब हालात सामान्य होने लगे हैं तो एक बार फिर बम धमाकों का सिलसिला शुरू हो गया है।

<