logo
पाकिस्तान: डॉलर के मुकाबले रुपया तबाह, मंत्री बोले- चाय कम पीए जनता
पाकिस्तान के योजना मंत्री अहसान इकबाल की तरफ से यह बयान दरअसल वित्त वर्ष 2021-22 में चाय पर 83.88 अरब रुपए खर्च करने के बीच आया है
 
पाकिस्तान सरकार में चालू वित्त वर्ष में इससे पिछले वित्त वर्ष के मुकाबले चाय के आयात पर 13 अरब रु. ज्यादा खर्च किए हैं

इस्लामाबाद/भाषा। नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्तान ने तेजी से घट रहे विदेशी मुद्रा भंडार को बचाने के लिए ‘देशवासियों’ से कम चाय पीने को कहा है।

‘द न्यूज इंटरनेशनल’ की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के योजना मंत्री अहसान इकबाल की तरफ से यह बयान दरअसल पाकिस्तानियों के वित्त वर्ष 2021-22 में चाय पर 83.88 अरब रुपए (40 करोड़ डॉलर) खर्च करने के बीच आया है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान पूरे विश्व में चाय के सबसे आयातक देशों में एक है और अब उसे चाय आयात करने के लिए कर्ज उठाना पड़ रहा है।

इकबाल ने मंगलवार को यहां संवाददाताओं से कहा, ‘मैं देशवासियों से अपील करता हूं कि चाय का सेवन एक से दो कप कम करें। हमें कर्ज लेकर चाय का आयात करना पड़ रहा है।’

बजट दस्तावेजों के अनुसार, पाकिस्तान सरकार में चालू वित्त वर्ष में इससे पिछले वित्त वर्ष के मुकाबले चाय के आयात पर 13 अरब रु. (छह करोड़ डॉलर) ज्यादा खर्च किए हैं।

हालांकि, इकबाल की अपील का पाकिस्तान के लोगों पर कोई ख़ास असर नहीं दिखा और लोगों ने उनकी सोशल मीडिया पर आलोचना शुरू कर दी।

<