logo
कर्नाटक में शुक्रवार से कोविड के बढ़ते मामलों के बीच वीकेंड कर्फ्यू
 

बेंगलूरु/दक्षिण भारत
कर्नाटक में कोरोनोवायरस रोगियों में वृद्धि की खतरनाक दर को देखते हुए राज्य सरकार ने मंगलवार देर शाम शुक्रवार से राज्य में सप्ताहांत कर्फ्यू की घोषणा की।

 आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार मरीजों की संख्या तीन दिनों से भी कम समय में दोगुनी हो रही है और मंगलवार को यह संख्या 2,053 थी। इस शुक्रवार से रात 10 बजे शुरू होने वाला सप्ताहांत या वीकेंड कर्फ्यू सोमवार सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा

 राज्य सरकार ने कहा है कि कर्फ्यू के दौरान आवश्यक सेवाएं और होटल बिना किसी रुकावट के काम करेंगे।

 वायरस के प्रसार को रोकने के लिए अन्य प्रतिबंधों के बीच, विशेष रूप से नए संस्करण, मेडिकल और पैरा-मेडिकल कॉलेजों और कक्षा 10, 11 और 12 को छोड़कर सभी स्कूल और कॉलेज गुरुवार से बंद रहेंगे।
 सिनेमा हॉल, थिएटर, ऑडिटोरियम, स्विमिंग पूल और जिम 50 फीसदी क्षमता पर काम करेंगे। शादियों में 200 से ज्यादा लोगों को खुले में और 100 लोगों को बंद जगह पर जाने की इजाजत नहीं है।


सिनेमा हॉल/मल्टीप्लेक्स/थिएटर/रंगमंदिर/ऑडिटोरियम 50% बैठने की क्षमता के साथ संचालित किए जा सकते हैं लेकिन पूरी तरह से टीकाकृत व्यक्तियों के लिए ही खुला होगा।
आईटी उद्योगों सहित सभी उद्योगों को छूट दी गई है। उनके द्वारा जारी वैध पहचान पत्र दिखाना होगा।

मरीजों और उनके परिचारकों/व्यक्तियों को आपातकालीन आवश्यकता की आवश्यकता होती है या टीकाकरण लेने के इच्छुक पात्र लोगों को अनुमति दी जाएगी। भोजन, किराने का सामान, फल ​​और सब्जियां, मांस और से संबंधित दुकानें, मछली, डेयरी और दूध बूथ, और पशु चारा की अनुमति होगी सभी सामान की होम डिलीवरी भी हो सकेगी। 
  रेस्तरां और भोजनालयों को केवल ले जाने और घर के लिए अनुमति दी जाएगी। हवाई, रेल और सड़क मार्ग से यात्रियों की आवाजाही रहेगी। केवल वैध यात्रा दस्तावेज/टिकट प्रदर्शित करने पर अनुमति दी जाएगी।