logo
बेंगलूरुः बाढ़ प्रभावित इलाकों में ई-कॉमर्स कंपनियों की डिलीवरी प्रभावित; जहां राहत, वहां शुरू
एक प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनी के अधिकारी ने बताया कि उन्हें कुछ जगहों पर सेवाएं बंद करनी पड़ीं, क्योंकि वहां पहुंचना संभव नहीं था
 
अधिकारी ने यह भी कहा कि चीजें अब सुधरती दिख रही हैं

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। कर्नाटक की राजधानी बेंगलूरु में भारी बारिश के कारण कुछ हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात ने ई-कॉमर्स कंपनियों के डिलीवरी बॉय का भी कड़ा इम्तिहान लिया। उन्हें ग्राहकों को उत्पादों की डिलीवरी करने में ज्यादा समय लगा।

सरजापुरा, बेलंदूर, वरथुर, व्हाइटफील्ड और आउटर रिंग रोड के कुछ हिस्से जलमग्न होने के कारण दुर्गम हो गए थे। बाढ़ की स्थिति को देखते हुए ई-कॉमर्स कंपनियों ने कुछ समय के लिए अपनी सेवाएं निलंबित कर दी थीं।

एक प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनी के अधिकारी ने बताया कि उन्हें कुछ जगहों पर सेवाएं बंद करनी पड़ीं, क्योंकि वहां किसी का पहुंचना संभव नहीं था।

अधिकारी ने कहा, हम चीजों को व्यवस्थित होते देखने के लिए कुछ समय का इंतजार कर रहे हैं। कुछ जगहों पर अब हालात सुधरते दिख रहे हैं।’

इस बीच, अमेज़न के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, ‘हमारे सहयोगियों की सुरक्षा हमारी सर्वाेच्च प्राथमिकता है। हम स्थिति का मूल्यांकन कर रहे हैं और यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि हमारे सहयोगी अत्यधिक जलभराव वाले क्षेत्रों में जोखिम न लें।’

बयान में कहा गया है, ‘ऐसे मामले जहां ग्राहकों की डिलीवरी प्रभावित हुई है, हमने उन्हें विशेष रूप से सूचित किया है।’

एक अधिकारी ने बताया कि खानपान से संबंधित चीजें डिलीवर करने वाली कंपनी स्विगी ने भी बाढ़ वाले क्षेत्रों में रोक लगा दी थी।

कंपनी ने बाढ़ प्रभावित स्थानों पर अपने ग्राहकों से कहा कि वह उन तक नहीं पहुंच पाएगी, जिसके लिए माफी चाहती है।

हालांकि अधिकारी ने यह भी कहा कि चीजें अब सुधरती दिख रही हैं। कई क्षेत्र अब जलजमाव से खाली हो रहे हैं और हमारे डिलीवरी पार्टनर वहां पहुंचने में सक्षम हैं।

<