जल्द शुरू होगा राम मंदिर निर्माण : वेदांती

जल्द शुरू होगा राम मंदिर निर्माण : वेदांती

लखनऊ। श्रीराम जन्मभूमि न्यास के सदस्य और पूर्व सांसद राम विलास वेंदाती ने मंगलवार को दावा किया कि अयोध्या में भव्य राममंदिर का निर्माण कार्य शुरू होने में अब सिर्फ कुछ समय शेष है।

डॉ. वेंदाती ने कहा, अयोध्या में राममंदिर का निर्माण जरूर होगा। इसमें शक की कोई गुंजाइश नही है। केन्द्र और उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकारें हैं। दोनो ही सरकारें भारी बहुमत से सत्तारूढ़ हुई हैं। ऐसे में अगर अब भी मंदिर नहीं बनेगा तो फिर कब बनेगा? कोई भी ताकत निर्माण कार्य में बाधा नही बन सकती। निर्माण कार्य शुरू होने का बस समय निश्चित होना बाकी है।

उन्होने कहा कि प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ समय के बेहद पाबन्द है। दोनो ने भाजपा के घोषणापत्र में राममंदिर निर्माण का वायदा किया है। मंदिर निर्माण में दोनो की भूमिका अहम होगी।

फैजाबाद के पूर्व सांसद ने हालांकि साफ किया कि मंदिर का निर्माण भाजपा का काम नही है लेकिन पार्टी और सरकार मंदिर के निर्माण यथासंभव मदद करेगी। भाजपा ने वायदा किया था कि संवैधानिक तरीके से मंदिर निर्माण में वह हर बाधा को दूर करेगी।

उन्होने कहा, हम संयम से इस मसले पर उच्चतम न्यायालय के फैसले का इंतजार कर रहे हैं। हमे न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है। अब समय बताएगा कि मंदिर निर्माण कब शुरू होगा।

इस मसले पर सरकार द्वारा ढिलमुल रवैया अपनाने की दशा में न्यास की अगली योजना संबंधी सवाल से किनारा करते हुए डॉ. वेदांती ने कहा, मुझसे इस बारे में पूछिये कि ऐसे हालात कब पैदा होंगे?

डॉ. वेदांती ने हाल ही में समाजवादी पार्टी (सपा) नेता आजम खां पर देश विरोधी गतिविधियों में संलिप्त रहने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ सीबीआई जांच कराए जाने की मांग की थी।

इस बारे में कि सीबीआई जांच का आदेश निजी शिकायत पर संभव नही है, पूर्व सांसद ने कहा, खां अक्सर मातृभूमि और गंगा मइया के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करते रहते हैं। सपा नेता हमेशा भारतीय सैन्य अधिकारियों और जवानो पर कश्मीरी महिलाओं के साथ बलात्कार के आधारहीन आरोप लगाते रहते हैं। मेरा मानना है कि सीबीआई जांच में उनके देशद्रोही रवैये के पीछे की हकीकत जनता के सामने आ जाएगी।

डॉ. वेदांती ने साफ किया कि उनका मकसद सांप्रदायिक सदभाव को बिगाड़ने का कतई नहीं है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कभी नही कहा कि वह सिर्फ हिन्दुओ की तरक्की चाहते हैं। ‘सबका साथ सबका विकास’ भाजपा सरकार का नारा है और इसी के तहत वह सभी वर्ग के लोगो का भला चाहती है लेकिन श्री खां आरोप लगाते है कि भाजपा मुस्लिमो का भला नही चाहती। उनके अलावा अन्य किसी मुस्लिम नेता ने ऐसा बेतुका आरोप नही लगाया।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

इंडि गठबंधन पर मोदी का प्रहार- ये 'एक साल, एक पीएम' का फॉर्मूला निकालने में लगे हैं इंडि गठबंधन पर मोदी का प्रहार- ये 'एक साल, एक पीएम' का फॉर्मूला निकालने में लगे हैं
प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और इंडि अघाड़ी का एक ही एजेंडा है- सरकार बनाओ, नोट कमाओ
कसाब को फांसी के फंदे तक पहुंचाने वाले उज्ज्वल निकम को भाजपा ने इस सीट से बनाया उम्मीदवार
हम सत्य की लड़ाई लड़ रहे हैं, ताकि लोकतंत्र कमजोर न हो: प्रियंका वाड्रा
यह चुनाव देश के लोकतंत्र और संविधान बचाने का चुनाव है: खरगे
देश पर हुए आक्रमणों का मुंहतोड़ जवाब देने और जीतने में सिक्खों का बहुत बड़ा योगदान: नड्डा
इमरान का पैग़ाम: नौ साल और जेल में रहने को तैयार, लेकिन ...
'तारक मेहता ...' के सोढ़ी की 'गुमशुदगी' के मामले में यह बड़ी जानकारी आई सामने