logo
हरियाणा के डीएसपी की हत्या पर भाजपा सांसद बोले- राज्य सरकार तत्काल करे कार्रवाई
हरियाणा के नूंह जिले में अवैध खनन की जांच कर रहे एक डीएसपी की हत्या
 
डीएसपी को कुचलने का आरोपी ट्रक चालक पुलिस के साथ मुठभेड़ में घायल हो गया है

नई दिल्ली/भाषा। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद ब्रजेंद्र सिंह ने मंगलवार को हरियाणा के नूंह जिले में अवैध खनन की जांच कर रहे एक पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) की हत्या की निंदा करते हुए कहा कि यह स्वीकार्य नहीं है और प्रदेश सरकार को अपराधियों को स्पष्ट संदेश देने के लिए सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

तावड़ू के डीएसपी सुरेंद्र सिंह ने दस्तावेजों की जांच के लिये एक डंपर-ट्रक को रुकने का संकेत दिया, लेकिन वाहन चालक ने गति बढ़ा दी और उन्हें कुचल दिया। अधिकारी के साथ मौजूद उनके सुरक्षाकर्मी व वाहन चालक ने किसी तरह सड़क किनारे कूदकर अपनी जान बचाई।

पुलिस ने कहा कि उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सुरेंद्र सिंह अपने दल के साथ तावड़ू के निकट पचगांव इलाके में अरावली की पहाड़ियों में अवैध खनन रोकने के लिये छापा मारने गए थे। उन्होंने दोपहर करीब 11 बजकर 50 मिनट पर एक ट्रक को देखा।

इस घटना की निंदा करते हुए सिरसा से भाजपा सांसद ने कहा कि यह खनन माफिया द्वारा “निर्मम हत्या” है और इसकी जांच होनी चाहिए।

उन्होंने संसद के बाहर संवाददाताओं से कहा, वरिष्ठ पुलिस अधिकारी की इस तरह से हत्या स्वीकार्य नहीं है। राज्य में आपराधिक तत्वों को स्पष्ट संदेश देने के लिये प्रदेश सरकार को तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए।

ब्रजेंद्र सिंह ने कहा, अगर एक वरिष्ठ अधिकारी की हत्या होती है तो स्पष्ट है हरियाणा में कानून-व्यवस्था को लेकर सवाल उठाए जाएंगे। यह संगठित अपराध जैसा मामला लगता है और इससे सख्ती से निपटा जाना चाहिए।

बता दें कि हरियाणा में भाजपा-जजपा गठबंधन सत्ता में है। एक अधिकारी ने बताया कि डीएसपी को कुचलने का आरोपी ट्रक चालक पुलिस के साथ मुठभेड़ में घायल हो गया है।

<