logo
रफ़्तार का सफ़रः बेंगलूरु-हुब्बली ‘वंदे भारत’ हाई स्पीड ट्रेन मार्च तक हो जाएगी शुरू
दपरे के महाप्रबंधक ने सांसद लहर सिंह सिरोया को दी जानकारी
 
लहर सिंह ने राज्य में बड़ी संख्या में रेलवे परियोजनाओं के लिए केंद्र सरकार को धन्यवाद दिया

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। कर्नाटक को मार्च 2023 तक बेंगलूरु से हुब्बली के लिए अपनी पहली ‘वंदे भारत’ हाई स्पीड ट्रेन मिल जाएगी। इस संबंध में दक्षिण पश्चिम रेलवे (दपरे) के महाप्रबंधक संजीव किशोर ने सांसद लहर सिंह सिरोया को जानकारी दी है।

कर्नाटक में वंदे भारत के लिए सांसद के अनुरोध का जवाब देते हुए महाप्रबंधक ने कहा कि इस पर डबलिंग कार्य चल रहा है। हाई स्पीड ट्रेन मार्च 2023 तक परिचालन के लिए तैयार हो जाएगी।

बता दें कि लहर सिंह तथा लोकसभा व राज्यसभा के कई सांसदों ने शुक्रवार को राज्य में विभिन्न रेलवे परियोजनाओं पर चर्चा करने के लिए केंद्रीय रेल और कपड़ा राज्य मंत्री दर्शना जरदोश के साथ बैठक की थी। इसमें रेलवे मंडल के कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

इन परियोजनाओं के लिए आग्रह
बैठक में लहर सिंह ने राज्य में बड़ी संख्या में रेलवे परियोजनाओं के लिए केंद्र सरकार को धन्यवाद दिया। उन्होंने केंद्रीय मंत्री से बेंगलूरु उप-नगरीय रेल परियोजना को फास्ट ट्रैक करने और यशवंतपुर व बेंगलूरु छावनी स्टेशनों के पुनर्विकास का काम कराने का आग्रह किया।

सेवाएं देने की पेशकश
केंद्रीय मंत्री के जवाब में सांसद लहर सिंह ने परियोजनाओं की मंजूरी और किसी भी बाधा को दूर कर कार्यों को गति देने के लिए राज्य सरकार के साथ समन्वय के लिए सेवाएं देने की पेशकश की।

तेजी से हो कार्य पूरा
मंत्री ने इस पहल के लिए सांसद को धन्यवाद दिया और रेलवे अधिकारियों से सहायता के लिए बातचीत करने को कहा। सांसद ने केंद्रीय मंत्री को कर्नाटक में विभिन्न स्वीकृत परियोजनाओं को सूचीबद्ध करते हुए पत्र सौंपा और अनुरोध किया कि उन्हें तेजी से पूरा किया जाए।

<