logo
जो कहते थे कि भारत राष्ट्र नहीं, आज वे विदेशी टी-शर्ट पहनकर भारत जोड़ने निकले हैंः शाह
शाह ने कहा - हमारे भाई कन्हैयालाल की निर्ममता से हत्या हुई, यह आप सहन कर लेंगे क्या?
 
कांग्रेस सिर्फ वोट बैंक और तुष्टीकरण की राजनीति कर सकती है

जोधपुर/दक्षिण भारत। केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने शनिवार को राजस्थान के जोधपुर में भाजपा के बूथ अध्यक्ष संकल्प महासम्मेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला।

शाह ने कहा कि आज जिस प्रकार की राजस्थान में सरकार चल रही है, उससे हम सभी दुखी हैं। राजस्थान में चल रही सरकार ने प्रदेश को विकास में सबसे पीछे ले जाने का कार्य किया है।

शाह ने कहा कि अभी देश में कांग्रेस की दो सरकारें हैं। राजस्थान और छत्तीसगढ़ दोनों राज्यों का चुनाव 2023 में है। अगर इन दोनों राज्यों में भाजपा सरकार बनती है तो कांग्रेस के पास कुछ नहीं बचेगा।

शाह ने कहा कि अभी-अभी राहुल बाबा ‘भारत जोड़ो यात्रा’ लेकर निकले हैं। राहुल बाबा विदेशी टी-शर्ट पहनकर भारत जोड़ने निकले हैं। मैं राहुल बाबा और कांग्रेसियों को उनका संसद का एक भाषण याद दिलाता हूं। राहुल बाबा ने कहा था कि भारत राष्ट्र है ही नहीं। अरे राहुल बाबा, किस किताब में पढ़े हो आप? यह तो वो राष्ट्र है जिसके लिए लाखों-लाख लोगों ने प्राणों की आहुति दे दी।

शाह ने कहा कि कांग्रेस सरकार विकास का काम नहीं कर सकती है। रोड नहीं बना सकती, बिजली नहीं दे सकती, रोजगार नहीं दे सकती है। कांग्रेस सिर्फ वोट बैंक और तुष्टीकरण की राजनीति कर सकती है।

शाह ने कहा कि हमारे भाई कन्हैयालाल की निर्ममता से हत्या हुई, यह आप सहन कर लेंगे क्या? करौली की हिंसा को सहन करेंगे क्या? हिंदू त्योहारों पर प्रतिबंध लगाना सहन करेंगे क्या? अलवर में 300 साल पुराने मंदिर को तोड़ना सहन करेंगे क्या?

शाह ने कहा कि 10 दिन के अंदर किसानों का ऋण माफ करने का क्या हुआ? युवाओं को 3,500 रुपए बेरोजगारी भत्ता देने का क्या हुआ? 20 लाख युवाओं को रोजगार देने का क्या हुआ? कांग्रेस सिर्फ खोखले वादे कर सकती है, वादों को पूरा नहीं कर सकती है।

शाह ने कहा कि गहलोत साहब, मैं आपके वादे याद कराने आया हूं। साल 2018 में राहुल बाबा के साथ आपने जो फर्जी के वादे किए थे, उन वादों के पांच वर्ष होने वाले हैं। भाजपा उन वादों का हिसाब मांगने आई है।

<