प्रतीकात्मक चित्र
प्रतीकात्मक चित्र

कोलकाता/भाषा। पश्चिम बंगाल के हुगली जिले में रविवार को भारतीय जनता पार्टी के एक कार्यकर्ता का शव पेड़ से लटका हुआ मिला। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि गोघाट क्षेत्र में स्थित खनती गांव के पास अधेड़ उम्र के गणेश रॉय का शव पेड़ से लटका हुआ मिला।

भाजपा ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सदस्यों ने रॉय की हत्या की है। तृणमूल ने इस आरोप का खंडन किया है। पुलिस ने बताया कि रॉय शनिवार से लापता थे और उनकी मौत के कारण की जांच की जा रही है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि टीएमसी ने रॉय की हत्या कर आधी रात को उनका शव पेड़ से लटका दिया ताकि क्षेत्र के पार्टी कार्यकर्ताओं में दहशत का माहौल पैदा किया जा सके।

घोष ने कहा, भाजपा कार्यकर्ताओं को लटकाकर उनकी हत्या करना नया चलन बन गया है। लेकिन हम इसका कड़ा प्रतिरोध करेंगे। भाजपा को मिल रहे समर्थन से टीएमसी भयभीत है।

टीएमसी ने कहा कि पार्टी के सदस्य रॉय की हत्या में शामिल नहीं थे। हुगली से भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी ने कहा, इस बर्बरता का अंत होना चाहिए। कहां हैं लोकतंत्र के रक्षक और पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं की लगातार हो रही हत्या पर वे चुप क्यों हैं?

घटना के विरोध में प्रदर्शन करते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं ने कुछ देर के लिए गोघाट-आरामबाग सड़क मार्ग अवरुद्ध किया लेकिन बाद में पुलिस ने उन्हें तितर-बितर कर दिया।

पिछले कुछ सालों में राज्य के विभिन्न हिस्सों में कई भाजपा कार्यकर्ताओं के शव लटकी हुई अवस्था में मिलने की घटनाएं सामने आई हैं।