logo
परशुराम जयंती के उपलक्ष्य में 108 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स दान करेंगे ब्राह्मणजन
 
परशुराम जयंती के उपलक्ष्य में 108 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स दान करेंगे ब्राह्मणजन
प्रतीकात्मक चित्र। स्रोत: PixaBay

रायपुर/दक्षिण भारत। विप्र फाउंडेशन ने कोरोना महामारी के समय मानवता की सेवा को लेकर बड़ा फैसला किया है। ब्राह्मण समाज की यह अग्रणी संस्था भगवान परशुराम के प्राकट्योत्सव पर कम से कम 108 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर्स करेगी।

इसके मुख्य संरक्षक सत्यनारायण शर्मा, रायपुर ने बताया कि संस्थान ने इस साल भगवान परशुराम का प्राकट्योत्सव सादगीपूर्ण ढंग से मनाएगी। साथ ही, अक्षय तृतीया को विप्र फाउंडेशन की शाखाएं ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर मशीन दान करने का संकल्प करेंगी।

बताया गया कि 14 से 29 मई के पखवाड़े में संस्था की शाखाएं स्थानीय चेरिटेबल अथवा सरकारी अस्पताल को ऑक्सीजन मशीन दान करेंगी। सभी शाखाओं द्वारा दान की गईं मशीनों की न्यूनतम संख्या 108 होगी।

वहीं, विप्र फाउंडेशन के संरक्षक स्वामी हितेश्वरानंद सरस्वती, हरिद्वार ने आह्वान किया कि 14 मई को सभी अपने घरों में शुभ मुहूर्त शाम 4 बजे पूजन, महामारीनाशक मंत्र जप व वृक्षारोपण का संकल्प लें।

संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष महावीर प्रसाद शर्मा, मुंबई ने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि सभी शाखाओं द्वारा ऑक्सीजन मशीन अर्पण का कार्य लोगों के प्राणों की रक्षा करेगा, जो जीवनदान देने जैसा है।

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जितेंद्र कुमार भारद्वाज, सोहना ने समस्त विप्रजन से संकट की इस घड़ी में यथासंभव सहयोग की अपील की। यह जानकारी संस्था के मुख्यालय प्रभारी राष्ट्रीय महामंत्री रमेश शर्मा, कोलकाता ने दी।