वायरल वीडियो से लिया गया एक चित्र
वायरल वीडियो से लिया गया एक चित्र

टोक्यो/दक्षिण भारत। जापान में एक टॉय ट्रेन का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। जापानी म्यूजिकल टीवी शो के इस वीडियो में देखा गया कि एक टॉय ट्रेन जब चलते हुए उसके दोनों ओर रखीं बोतलों से टकराती है तो मधुर ध्वनि निकलती है। यह हूबहू ‘विलियम टेल’ ऑपेरा की धुन जैसी लगती है।

यह कमाल किया है 130 जापानी महिलाओं के एक समूह ने, जिसकी संगीत प्रतिभा को खूब सराहा जा रहा है। जापानी टीवी शो के इस वायरल वीडियो में देखा गया कि ट्रेन के दोनों ओर बहुत सावधानी से खाली बोतलें रख दी जाती हैं। संगीत के सुरों के आधार पर उनमें दूरी का भी खास ध्यान रखा जाता है।

इसके बाद टॉय ट्रेन को रवाना किया जाता है और जैसे ही यह बोतलों से टकराती हुई आगे बढ़ती है तो ‘विलियम टेल’ ऑपेरा की धुन गूंजने लगती है। इसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगता है। इसे अब तक 10 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। इसके दर्शकों की संख्या बढ़ती जा रही है। यूजर्स की ओर से इस पर मजेदार कमेंट आना जारी हैं।

बता दें कि इससे पहले भारत में भी ऐसे वीडियो वायरल हो चुके हैं जब किसी ने कटोरी और पानी भरे बर्तनों से संगीत की हृदयस्पर्शी धुनें निकालीं। इन वीडियो को यूजर्स की ओर से खूब सराहना मिली हैं।