दपरे महाप्रबंधक ने कर्मचारियों को सुरक्षा जागरूकता और तत्परता के लिए सम्मानित किया

अप्रिय घटनाओं को टालने के लिए इन कर्मचारियों की सुरक्षा जागरूकता और समय पर कार्रवाई की सराहना की

दपरे महाप्रबंधक ने कर्मचारियों को सुरक्षा जागरूकता और तत्परता के लिए सम्मानित किया

कर्मचारियों को प्रशंसा-पत्र भी दिए गए

हुब्बली/दक्षिण भारत। दक्षिण पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक संजीव किशोर ने बुधवार को कर्मचारियों को उनकी ड्यूटी के दौरान सुरक्षा जागरूकता तथा तत्परता के लिए सम्मानित किया। इस संबंध में जानकारी देते हुए दपरे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अनीश हेगड़े ने बताया कि कर्मचारियों को प्रशंसा-पत्र भी दिए गए।

Dakshin Bharat at Google News
उन्होंने बताया कि चित्रदुर्ग के स्टेशन मास्टर दीपक कुमार ने 25 जनवरी को एक मालगाड़ी में असामान्य आवाज सुनी, जिसके बाद उन्होंने तुरंत लोको पायलट, गुड्स ट्रेन मैनेजर (गुड गार्ड) और अगले स्टेशन हलियूरु के मास्टर को सूचित किया और ट्रेन को रोक दिया गया। लोको पायलट और सहायक लोको पायलट ने ट्रेन का निरीक्षण करने के बाद टायर में समस्या पाई। इस तरह चित्रदुर्ग स्टेशन मास्टर ने अप्रिय घटना को टालने के लिए अपनी सतर्कता का परिचय दिया।

इसी तरह 25 जनवरी को तिप्टूर स्टेशन पर पॉइंट्स वुमन भाग्यम्मा ने मालगाड़ी के साथ सिग्नल का आदान-प्रदान करते हुए देखा कि ट्रेन का एक हिस्सा लटका हुआ है, जिसके बाद उन्होंने वाकी-टॉकी के माध्यम से क्रू को सूचित किया। रेलवे ने उनकी कर्तव्य चेतना को प्रशंसनीय बताया है।

वहीं, 27 जनवरी को ट्रेन संख्या 16208 मैसूरु-यशवंतपुर डेली एक्सप्रेस के साथ होले नरसीपुर और मविन्केरे के बीच सिग्नल का आदान-प्रदान करते हुए गेटमैन प्रसन्ना कुमार ने एक कोच के ब्रेक ब्लॉक से निकलने वाले धुएं को देखा और स्टेशन मास्टर को सूचित किया। इससे ट्रेन को स्टेशन पर रोक दिया गया।

संजीव किशोर ने अप्रिय घटनाओं को टालने के लिए इन कर्मचारियों की सुरक्षा जागरूकता और समय पर कार्रवाई की सराहना की है।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download