पाकिस्तान में आतंकवादियों ने पोलियोरोधी टीम के कार्यकर्ता समेत 6 लोगों की हत्या की

अंगूर अड्डा क्षेत्र में गोलीबारी में एक अर्धसैनिक बल का जवान और दो मजदूर मारे गए

पाकिस्तान में आतंकवादियों ने पोलियोरोधी टीम के कार्यकर्ता समेत 6 लोगों की हत्या की

Photo: ISPROfficial1 FB Page

बाजौर/दक्षिणी वजीरिस्तान/दक्षिण भारत। पाकिस्तान में खैबर पख्तूनख्वा के बाजौर और दक्षिण वजीरिस्तान जिलों में तीन अलग-अलग घटनाओं में तीन सुरक्षाकर्मियों, एक पोलियो कार्यकर्ता और दो मजदूरों सहित छह लोगों की मौत हो गई तथा 12 अन्य घायल हो गए।

Dakshin Bharat at Google News
बाजौर की सालारजई तहसील में अज्ञात हमलावरों ने पोलियो टीकाकरण टीम पर हमला कर एक पुलिस अधिकारी और एक पोलियो कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी। बाजौर की मामुंड तहसील में एक दूसरी घटना में सड़क किनारे हुए विस्फोट में एक सुरक्षा अधिकारी की जान चली गई।

निचले दक्षिणी वजीरिस्तान में अंगूर अड्डा क्षेत्र में गोलीबारी में एक अर्धसैनिक बल का जवान और दो मजदूर मारे गए।

पोलियोरोधी टीम पर हमला सालारजई तहसील के पहाड़ी माला सैद बांदा इलाके में चल रहे पोलियो विरोधी अभियान के तीसरे दिन दोपहर के समय हुआ। पुलिस और रेस्क्यू 1122 के अधिकारियों ने बताया कि टीम टीके लगा रही थी, तभी बंदूकधारियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिससे एक पुलिस कांस्टेबल और एक पोलियो कार्यकर्ता की मौके पर ही मौत हो गई।

रेस्क्यू 1122 के प्रवक्ता रियाज अहमद खान ने बताया कि पीड़ितों की पहचान खार तहसील के हाजी लावांग क्षेत्र के लुकमान खान और सालारजई के ताली गांव के पोलियो कार्यकर्ता अबू हुरैरा के रूप में हुई है।

उन्होंने बताया कि उनके शवों को औपचारिकताओं के लिए खार स्थित जिला मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया और अंतिम संस्कार की प्रार्थना के बाद उनके पैतृक क्षेत्रों में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया।

अपने सहकर्मी की हत्या के विरोध में बाजौर में पुलिस अधिकारियों ने पोलियो विरोधी अभियान का बहिष्कार करने की घोषणा की। बुधवार देर शाम दर्जनों पुलिसकर्मियों ने एक वीडियो क्लिप में यह ऐलान किया।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download

Latest News

लेबनान में पेजर के बाद अब वॉकी-टॉकी उपकरण फटे, सैकड़ों लोग चपेट में आए लेबनान में पेजर के बाद अब वॉकी-टॉकी उपकरण फटे, सैकड़ों लोग चपेट में आए
Photo: PixaBay
लेबनान में पेजर धमाकों के बाद सैकड़ों लोगों की हालत गंभीर, बढ़ेगी इजराइल से तनातनी!
सिद्दरामय्या का दावा- 'जल्द ही केंद्र में बनेगी इंडि गठबंधन की सरकार'
'एक राष्ट्र, एक चुनाव' पर उच्च स्तरीय समिति की सिफारिशें मंत्रिमंडल ने स्वीकार कीं: अश्विनी वैष्णव
लेबनान में एकसाथ कैसे फटे हजारों पेजर, साइबर हमले का यह स्वरूप कितना घातक?
मोसाद की खतरनाक योजना, कैसे पेजर पर एक संदेश के बाद धमाकों से दहला लेबनान?
लेबनान में पेजर धमाकों से हर कोई हैरान, भड़का ईरान