पूर्वी भारत में रेल कनेक्टिविटी के विस्तार से पूरे क्षेत्र की अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी: मोदी

प्रधानमंत्री ने जमशेदपुर से छह वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई

पूर्वी भारत में रेल कनेक्टिविटी के विस्तार से पूरे क्षेत्र की अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी: मोदी

Photo: @BJP4India X account

जमशेदपुर/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को झारखंड के जमशेदपुर से छह वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई। उन्होंने कई विकास कार्यों का शिलान्यास और उद्घाटन भी किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि झारखंड में आज प्रकृति पूजा के पर्व करमा की उमंग है। उन्होंने सभी को करमा पर्व की बधाई दी।

Dakshin Bharat at Google News
प्रधानमंत्री ने कहा कि अब देश की प्राथमिकता देश का गरीब है। देश की प्राथमिकता देश का आदिवासी, दलित, वंचित, पिछड़ा समाज, महिलाएं, युवा और किसान हैं। आज का दिन झारखंड की विकास यात्रा में महत्त्वपूर्ण दिन है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज, राज्य को छह नई वंदे भारत ट्रेनें, 650 करोड़ रुपए से ज्यादा की रेलवे परियोजनाएं, बेहतर कनेक्टिविटी और यात्रा बुनियादी ढांचा तथा पीएम आवास योजना के तहत हजारों लोगों को अपना घर मिलने का अतिरिक्त लाभ प्रदान किया गया है। मैं इन उल्लेखनीय विकास कार्यों के लिए झारखंड के लोगों को हार्दिक बधाई देता हूं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पूर्वी भारत में रेल कनेक्टिविटी के विस्तार से इस पूरे क्षेत्र की अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी। इन ट्रेनों से कारोबारियों, छात्रों को बहुत लाभ होगा। इससे यहां आर्थिक और सांस्कृतिक गतिविधियां भी तेज होंगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि देशभर के आदिवासी भाई-बहनों के लिए पीएम जनमन योजना चलाई जा रही है। इस योजना के माध्यम से उन जनजातियों तक पहुंचने की कोशिश हो रही है, जो बहुत पिछड़ी हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज झारखंड भी उन राज्यों में शामिल हो गया है, जहां रेलवे नेटवर्क का 100 प्रतिशत इलेक्ट्रिफिकेशन हो चुका है। अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत झारखंड के 50 से अधिक रेलवे स्टेशनों के भी कायाकल्प किए जा रहे हैं।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download

Latest News

लेबनान में पेजर के बाद अब वॉकी-टॉकी उपकरण फटे, सैकड़ों लोग चपेट में आए लेबनान में पेजर के बाद अब वॉकी-टॉकी उपकरण फटे, सैकड़ों लोग चपेट में आए
Photo: PixaBay
लेबनान में पेजर धमाकों के बाद सैकड़ों लोगों की हालत गंभीर, बढ़ेगी इजराइल से तनातनी!
सिद्दरामय्या का दावा- 'जल्द ही केंद्र में बनेगी इंडि गठबंधन की सरकार'
'एक राष्ट्र, एक चुनाव' पर उच्च स्तरीय समिति की सिफारिशें मंत्रिमंडल ने स्वीकार कीं: अश्विनी वैष्णव
लेबनान में एकसाथ कैसे फटे हजारों पेजर, साइबर हमले का यह स्वरूप कितना घातक?
मोसाद की खतरनाक योजना, कैसे पेजर पर एक संदेश के बाद धमाकों से दहला लेबनान?
लेबनान में पेजर धमाकों से हर कोई हैरान, भड़का ईरान