logo
कर्नाटकः एक के बाद एक हत्या की घटनाओं के मद्देनजर मेंगलूरु में निषेधाज्ञा लागू
तनावपूर्ण माहौल के कारण दक्षिण कन्नड़ और उडुपी जिलों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है
 
सूरतकल, बाजपे, मुल्की और पन्नाम्बुर पुलिस थाना क्षेत्रों में स्कूल एवं कॉलेज शुक्रवार को बंद रहेंगे

मेंगलूरु/भाषा। मेंगलूरु में पिछले दो दिन में विभिन्न समुदायों के दो लोगों की एक के बाद एक हत्या होने की घटनाओं के मद्देनजर शहर में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है।

पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि तनावपूर्ण माहौल के कारण दक्षिण कन्नड़ और उडुपी जिलों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सूरतकल, बाजपे, मुल्की और पन्नाम्बुर पुलिस थाना क्षेत्रों में स्कूल एवं कॉलेज शुक्रवार को बंद रहेंगे।

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जिला युवा मोर्चा समिति के सदस्य प्रवीण नेत्तार (32) की बेल्लारे में उनकी दुकान के सामने मोटरसाइकिल सवार तीन अज्ञात हमलावरों ने मंगलवार रात को हत्या कर दी थी, जबकि चार अज्ञात बदमाशों ने बृहस्पतिवार रात मोहम्मद फाजिल की हत्या कर दी।

कर्नाटक पुलिस ने नेत्तार की हत्या के मामले में बृहस्पतिवार को दक्षिण कन्नड़ जिले से दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया और फाजिल के हमलावरों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

इस बीच, फाजिल की शवयात्रा में शुक्रवार को बड़ी संख्या में यहां लोग शामिल हुए।

मेंगलूरु पुलिस आयुक्त एन शशिकुमार ने कहा, ‘बृहस्पतिवार रात से 30 जुलाई की सुबह तक निषेधाज्ञा लागू की गई है।’

अधिकारी ने बताया कि शराब की सभी दुकानें बंद रहेंगी और कर्नाटक-केरल सीमा पर चौकी समेत 19 जांच चौकियों का गठन किया गया है।

उन्होंने कहा कि रात में 10 बजे के बाद किसी को शहर में घूमने की अनुमति नहीं होगी।

कर्नाटक गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने एक बयान जारी करके फाजिल की हत्या की निंदा की और कहा कि अपराधियों को कानून के दायरे में लाया जाएगा। राज्य के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बृहस्पतिवार शाम को नेत्तार के परिजन से मुलाकात की और संवेदनाएं प्रकट कीं।

<