logo
पाकिस्तान: यात्री वाहन खाई में गिरा, 22 लोगों की मौत
दुर्घटनाग्रस्त वैन लगभग 23 लोगों के साथ लोरलाई से झोब के लिए रवाना हुई थी
 
वाहन अख्तरजई के पास एक पहाड़ी की चोटी से गिर गया और सवार 22 यात्रियों की मौत हो गई

क्वेटा/दक्षिण भारत। पाकिस्तान में बलूचिस्तान के झोब नेशनल हाईवे पर जा रही एक यात्री वैन के बुधवार सुबह किला सैफुल्लाह के पास खाई में सैकड़ों फीट नीचे गिर जाने से 22 लोगों की मौत हो गई और एक बच्चा घायल हो गया।

जिले के उपायुक्त हाफिज मुहम्मद कासिम ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त वैन लगभग 23 लोगों के साथ लोरलाई से झोब के लिए रवाना हुई थी। उन्होंने कहा, वाहन अख्तरजई के पास एक पहाड़ी की चोटी से गिर गया और सवार 22 यात्रियों की मौत हो गई।

रेस्क्यू 1122 अधिकारियों ने बताया कि हादसे में एक लड़का घायल हो गया। उसे इलाज के लिए क्वेटा रेफर कर दिया गया। उन्होंने कहा कि सभी शवों को किल्ला सैफुल्ला जिला मुख्यालय अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है। मृतकों में पांच बच्चे, पांच महिलाएं और 11 पुरुष शामिल हैं।

इलाके में स्थित अस्पतालों में इमरजेंसी घोषित कर दी गई। क्वेटा से टीमों को बचाव अभियान के लिए बुलाया गया, जो दोपहर करीब एक बजे समाप्त हुआ। हादसे की सूचना मिलते ही शोक की लहर दौड़ गई।

एक बयान में पाकिस्तान के राष्ट्रपति डॉ. आरिफ अल्वी ने दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया और दिवंगत लोगों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। उन्होंने भविष्य में इस तरह की यातायात दुर्घटनाओं को रोकने के उपायों की आवश्यकता पर भी जोर दिया।

बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री मीर अब्दुल कुदूस बिजेंजो ने मृतकों और उनके परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने प्रांतीय स्वास्थ्य विभाग को घायल बच्चे को बेहतर इलाज मुहैया कराने के भी निर्देश दिए। विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने अधिकारियों से भविष्य में ऐसी दुर्घटनाओं से बचने के लिए पर्याप्त कदम उठाने का आह्वान किया।

<