logo
पाकिस्तान: कराची में धमाका, सांसद के पिता समेत 11 लोगों की मौत, 13 घायल
धमाका एक प्राइवेट बैंक के नीचे स्थित नाले में हुआ
 
हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्टों में यह भी दावा किया गया कि धमाका गैस रिसाव और इमारत के नीचे नाले में गैसों के जमा होने के कारण हुआ

कराची/दक्षिण भारत। पाकिस्तान के कराची शहर में शनिवार को एक धमाके में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई। वहीं, 13 लोग घायल हो गए हैं। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, यह धमाका कराची के शेरशाह इलाके में परचा चौक के पास हुआ। 

एसएचओ जफर अली शाह ने कहा कि धमाका एक प्राइवेट बैंक के नीचे स्थित नाले में हुआ। बैंक को परिसर खाली करने के लिए नोटिस दिया गया था ताकि नाले को साफ किया जा सके। धमाके में बैंक की इमारत और पास का एक पेट्रोल पंप क्षतिग्रस्त हो गया।

पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि विस्फोट स्थल की जांच के लिए बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया। घटना की जांच के बाद रिपोर्ट के आधार पर ही कहा जा सकता है कि इसका आतंकवाद से संबंध है या नहीं है। 

हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्टों में यह भी दावा किया गया कि धमाका गैस रिसाव और इमारत के नीचे नाले में गैसों के जमा होने के कारण हुआ। पुलिस प्रवक्ता ने यह भी कहा कि विस्फोट स्थल पर अभी तक आतंकवाद का कोई सबूत नहीं मिला है।

धमाके में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ एमएनए आलमगीर खान के पिता दिलावर खान की भी मौत हो गई। सिंध रेंजर्स ने एक बयान में कहा कि अधिकारी विस्फोट स्थल पर पहुंचे और इलाके की घेराबंदी कर दी।

फुटेज में क्षतिग्रस्त इमारत और जमीन पर पड़ा मलबा दिखाई दे रहा है। विस्फोट स्थल पर क्षतिग्रस्त वाहन भी देखे गए। लोग मलबा हटाने की कोशिश कर रहे थे। यह आशंका जताई गई है कि कुछ लोग मलबे में दबे हो सकते हैं। 

देश-दुनिया के समाचार FaceBook पर पढ़ने के लिए हमारा पेज Like कीजिए, Telagram चैनल से जुड़िए