logo
टाटा मोटर्स ने कई आकर्षक खूबियों के साथ पेश की न्यू नेक्सन ईवी मैक्स
न्यू नेक्सन ईवी मैक्स हाई वोल्टेज स्टेट-ऑफ-द-आर्ट ज़िपट्रॉन तकनीक द्वारा संचालित है
 
टाटा मोटर्स देश में मोबिलिटी के तेजी से विद्युतीकरण के लिए प्रतिबद्ध है

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। टाटा मोटर्स ने इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) शृंखला का विस्तार करते हुए बुधवार को नेक्सन ईवी का नया संस्करण ‘नेक्सन ईवी मैक्स’ को बाजार में उतारा। कंपनी ने बताया कि इस वाहन की कीमत 17.74 लाख रुपए (एक्स-शोरूम ऑल इंडिया) से शुरू है।

न्यू नेक्सन ईवी मैक्स हाई वोल्टेज स्टेट-ऑफ-द-आर्ट ज़िपट्रॉन तकनीक द्वारा संचालित है और दो ट्रिम विकल्पों नेक्सन ईवी मैक्स एक्सजेड+ और नेक्सन ईवी मैक्स एक्सजेड+ एलयूएक्स में उपलब्ध होगी। यह तीन आकर्षक रंगों - इंटेन्सी-टील (नेक्सन ईवी मैक्स के लिए विशेष), डेटोना ग्रे और प्रिस्टिन व्हाइट में है। डुअल टोन बॉडी कलर स्टैंडर्ड के तौर पर पेश किया जाएगा।

40.5 केडब्ल्यूएच लिथियम-आयन बैटरी पैक से लैस, नेक्सन ईवी मैक्स 33% अधिक बैटरी क्षमता प्रदान करता है, जो 437 किमी (मानक परीक्षण स्थितियों के तहत) की चिंता-मुक्त एआरएआई प्रमाणित रेंज प्रदान करता है।

नेक्सन ईवी मैक्स 105 केडब्ल्यू (143 पीएस) पावर उत्पादन करता है और पेडल के पुश पर उपलब्ध 250 एनएम का तत्काल टॉर्क देता है, जिसके परिणामस्वरूप 9 सेकंड से कम समय में 0 से 100 स्प्रिंट बार होता है।

चार्जिंग अनुभव को अधिकतम स्तर तक ले जाते हुए, नेक्सन ईवी मैक्स 3.3 केडब्ल्यू चार्जर या 7.2 केडब्ल्यू एसी फास्ट चार्जर के विकल्पों के साथ उपलब्ध होगा। 7.2 केडब्ल्यू एसी फास्ट चार्जर को घर या कार्यस्थल पर स्थापित किया जा सकता है, जो चार्जिंग समय को 6.5 घंटे तक कम करने में मदद करता है। नेक्सन ईवी मैक्स किसी भी 50 किलोवाट डीसी फास्ट चार्जर से केवल 56 मिनट में 0 - 80% के तेज चार्जिंग समय का सपॉर्ट करेगा।

इस अवसर पर टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लि. के मार्केटिंग, सेल्स एंड सर्विस स्ट्रैटेजी हेड विवेक श्रीवत्स ने कहा, टाटा मोटर्स देश में मोबिलिटी के तेजी से विद्युतीकरण के लिए प्रतिबद्ध है। हम अपने ग्राहकों से मिल रही जबरदस्त प्रतिक्रिया को लेकर आभारी हैं।

उन्होंने कहा कि ग्राहकों को केंद्र में रखते हुए और नियमित और त्वरित अंतराल पर नए उत्पादों को लाने के लिए समर्पित, हम न्यू नेक्सन ईवी मैक्स लॉन्च करते हुए उत्साहित हैं, जो सभी ईवी उपयोगकर्ताओं को नियमित और निर्बाध लंबी दूरी की यात्रा करने के लिए स्वतंत्रता प्रदान करती है। यह एसयूवी अधिक रेंज, अधिक पावर और तेज चार्जिंग प्रदान करती है। साथ ही ड्राइविंग दक्षता में सुधार करती है।

टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के उत्पाद लाइन और संचालन उपाध्यक्ष आनंद कुलकर्णी ने कहा, नेक्सन ईवी मैक्स हमारे अत्याधुनिक हाई वोल्टेज ईवी आर्किटेक्चर ज़िपट्रॉन का उदाहरण है, जिसे भारतीय ड्राइविंग और मौसम की स्थिति को ध्यान में रखते हुए यूनिक ढंग से डिज़ाइन किया गया है। यह हमारे ग्राहकों को सही मायने में मैक्स अनुभव के लिए काफी उन्नत रेंज, सुरक्षा, प्रदर्शन और लग्जरी प्रदान करती है।

<