logo
टाटा मोटर्स ने पुणे संयंत्र से अल्ट्रोज की 1,00,000वीं इकाई पेश की
अल्ट्रोज़ वित्त वर्ष 2022 में प्रीमियम हैचबैक श्रेणी में 20% से अधिक की बाजार हिस्सेदारी के साथ शीर्ष दो स्थानों में पहुंच गई
 
अल्ट्रोज़ 1.2 लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल, 1.2 लीटर आई-टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ छह वैरिएंट में उपलब्ध है।

मुंबई/दक्षिण भारत। टाटा मोटर्स ने मंगलवार को पुणे में अपने विनिर्माण संयंत्र से हैचबैक अल्ट्रोज की 1,00,000वीं इकाई पेश की। कोविड-19 के कारण चुनौतियों और प्रतिबंधों के बावजूद, 5-स्टार ग्लोबल एनसीएपी सेफ्टी रेटिंग के साथ देश की एकमात्र हैचबैक - अल्ट्रोज़ ने अपने लॉन्च के केवल 20 महीनों के भीतर इस उल्लेखनीय उपलब्धि को पार कर लिया है।

कंपनी ने बताया कि अल्फा (एजाइल लाइट फ्लेक्सिबल एडवांस्ड) आर्किटेक्चर का उपयोग करने वाला पहला वाहन होने के नाते, अल्ट्रोज़ वित्त वर्ष 2022 में प्रीमियम हैचबैक श्रेणी में 20 प्रतिशत से अधिक की बाजार हिस्सेदारी के साथ शीर्ष दो स्थानों में पहुंच गई।

इसके अलावा, कार ने मार्च 2021 में अपनी अधिकतम 7,550 इकाइयों की बिक्री की, वित्त वर्ष 2022 में लगभग 6,000 इकाइयों की औसत मासिक बिक्री हुई। अपने फ्यूचरिस्टिक लेजर कट डिज़ाइन, उच्चतम सुरक्षा मानकों, पूर्ण आराम और रोमांचक प्रदर्शन के साथ अल्ट्रोज़ इस सेगमेंट की अन्य कारों से अलग है।

इस उपलब्धि पर टाटा मोटर्स के बिक्री, विपणन और ग्राहक सेवा, पीवीबीयू उपाध्यक्ष राजन अंबा ने कहा, 'हम इसके लिए हमारे ग्राहकों और भागीदारों के आभारी हैं। अल्ट्रोज़ अपनी कई उपलब्धियों के साथ सुरक्षा, डिज़ाइन, प्रदर्शन और समग्र अनुभव के सही अंतरराष्ट्रीय मानकों को दर्शाती है। आज 1,00,000वीं कार की उपलब्धि प्रीमियम हैचबैक जैसे चुनौतीपूर्ण सेगमेंट में अल्ट्रोज़ की सफलता का एक और प्रमाण है।

अल्ट्रोज़ 1.2 लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल, 1.2 लीटर आई-टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ छह वैरिएंट में उपलब्ध है। यह डार्क रेंज में भी उपलब्ध है और सभी वैरिएंट्स में कई प्रीमियम फीचर्स प्रदान करती है, जैसे कि आईआरए कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, लेदरेट सीट्स, 7'' टीएफटी डिजिटल क्लस्टर,आर16 डायमंड कट अलॉय व्हील्स, क्रूज़ कंट्रोल, रियर एसी वेंट आदि।