logo
अमरावतीः फार्मासिस्ट हत्याकांड के फरार आरोपी शहीम अहमद पर एनआईए ने घोषित किया दो लाख रु. का इनाम
शहीम अहमद महाराष्ट्र के अमरावती शहर की जाकिर कॉलोनी का निवासी है
 
वह दो महीने पहले मामला दर्ज होने के बाद से ही फरार है

मुंबई/भाषा। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने अमरावती के फार्मासिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या के मामले में वांछित आरोपी शहीम अहमद फिरोज अहमद की गिरफ्तारी के लिए किसी भी तरह की सूचना देने पर दो लाख रुपए के इनाम की घोषणा की है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अहमद (22) महाराष्ट्र के अमरावती शहर की जाकिर कॉलोनी का रहने वाला है। वह दो महीने पहले मामला दर्ज होने के बाद से ही फरार है।

अधिकारी ने सोमवार को कहा, अहमद की गिरफ्तारी के लिए किसी भी तरह की सूचना देने पर एनआईए ने दो लाख रु. के इनाम की घोषणा की है।

कोल्हे की हत्या के मामले में जांच एजेंसी अब तक 10 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

सोशल मीडिया पर पैगंबर के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी करने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की निलंबित भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में एक पोस्ट साझा करने के बाद कोल्हे की 21 जून को अमरावती में हत्या कर दी गई थी।

एनआईए ने दो जुलाई को गृह मंत्रालय के निर्देश पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 120-बी (आपराधिक साजिश), 302 (हत्या), 153-ए (धर्म, नस्ल, जन्म स्थान, निवास, भाषा, आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच वैमनस्य को बढ़ावा देना) और 153-बी (राष्ट्रीय एकता के खिलाफ पूर्वाग्रही दावे) के अलावा गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के विभिन्न प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया था।

<