logo
बहादुर पुलिसकर्मी ने एक किमी तक दौड़कर बदमाश को पकड़ा, महिला का पर्स लौटाया
सूरजपुर क्षेत्र के घंटाघर चौक पर शाम करीब साढ़े छह बजे एक युवती खड़ी थी, तभी एक बदमाश ने पर्स लूट लिया
 
यातायात आरक्षी ने पकड़े गए लुटेरे को थाना सूरजपुर पुलिस के हवाले कर दिया

नोएडा/भाषा। गौतमबुद्ध नगर के थाना सूरजपुर क्षेत्र के घंटाघर चौक के पास से महिला का पर्स लूटकर भाग रहे कुख्यात बदमाश का एक बहादुर यातायात पुलिसकर्मी ने पैदल ही पीछा करना शुरू कर दिया और करीब एक किलोमीटर दौड़ाने के बाद उसे पकड़ लिया। अधिकारियों ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि झटपमार से पर्स बरामदकर इसे पीड़ित महिला को वापस दिलाने वाले पुलिसकर्मी की काफी तारीफ हो रही है।

पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी ने बताया कि थाना सूरजपुर क्षेत्र के घंटाघर चौक पर बुधवार शाम करीब साढ़े छह बजे एक 20-21 साल की युवती खड़ी थी, तभी एक बदमाश ने महिला का पर्स लूट लिया।

मीडिया प्रभारी ने बताया कि बदमाश पर्स लूटकर भागने लगा, तो महिला ने शोर मचाया। उन्होंने बताया कि चौक पर तैनात यातायात पुलिसकर्मी आशीष कुमार ने बदमाश का पीछा किया तथा एक किलोमीटर तक दौड़ाकर उसे पकड़ लिया।

पुलिस ने बताया कि उसके पास से महिला का लूटा गया पर्स भी बरामद हुआ है। उन्होंने बताया कि यातायात आरक्षी ने पकड़े गए लुटेरे को थाना सूरजपुर पुलिस के हवाले कर दिया।

इस मामले में अग्रिम करवाई थाना सूरजपुर पुलिस द्वारा की जा रही है। इस बहादुरी के कारण 28 वर्षीय कुमार को न केवल पीड़ित महिला, बल्कि सोशल मीडिया के उपयोगकर्ताओं की ओर से भी प्रशंसा मिल रही है। लोग उनकी फिटनेस और समर्पण के लिए कुमार की सराहना कर रहे हैं।

गौतमबुद्ध नगर के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने भी पुलिसकर्मी के प्रयास की सराहना करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया और इनाम की घोषणा की। पुलिस अधिकारियों के अनुसार घटना के समय मौके पर कई लोग मौजूद थे, लेकिन केवल सिपाही ने चोर का पीछा करने की हिम्मत जुटाई।

पुलिसकर्मी कुमार ने कहा, ‘महिला दहशत में थी और उसने मदद की गुहार लगाई। मैं ड्यूटी पर था और ट्रैफिक के व्यस्त समय के दौरान चौराहे पर रुके टेम्पो को हटा रहा था।’

कुमार ने कहा, ‘मैंने तुरंत चोर का पीछा किया, जो पहले दादरी रोड की ओर भागा और फिर परी चौक की ओर दिशा बदली। मैंने लगभग एक किलोमीटर तक उसका पीछा किया और अंत में उसे पकड़ लिया।’

कुमार मुजफ्फरनगर के रहने वाले हैं और तीन साल पहले उनकी गौतमबुद्ध नगर में तैनाती हुई थी। कुमार ने कहा कि शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रहने के लिए वह सप्ताह में तीन-चार बार कसरत करते हैं।

<