logo
जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में सुरक्षाबलों की कार्रवाई, 2 आतंकवादी ढेर
इनमें लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकवादी भी शामिल है, जिसका ताल्लुक पाकिस्तान से था
 
सुरक्षाबलों को खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली थी कि यहां आतंकवादी मौजूद हैं

श्रीनगर/दक्षिण भारत। सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में रविवार को मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया। इनमें लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकवादी भी शामिल है, जिसका ताल्लुक पाकिस्तान से था। पुलिस ने इसकी पुष्टि की है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुलगाम के चेयन देवसर इलाके में मुठभेड़ हुई। सुरक्षाबलों को खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली थी कि यहां आतंकवादी मौजूद हैं। इसके बाद इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया गया।

सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में दोनों आतंकवादियों को ढेर कर दिया। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि मारे गए पाकिस्तानी आतंकवादी का नाम हैदर है।

उन्होंने ट्वीट किया, 'पाकिस्तानी आतंकवादी हैदर बांदीपुरा में हुई दो आतंकी घटनाओं में शामिल था। दस नवंबर 2021 की घटना में, एसजीसीटी मोहम्मद सुल्तान और सीटी फ़याज़ शहीद हो गए थे। 11 फरवरी 2022 को दूसरी घटना में, एसपीओ जुबैर अहमद शहीद हो गए और बीएसएफ के एक एएसआई सहित तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए थे।'

अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में ढेर हुआ दूसरा आतंकवादी कुलगाम से था। उसका नाम शहबाज शाह है। यह आतंकवादी 13 अप्रैल को काकरान में नागरिक सतीश कुमार की हत्या में शामिल रहा था।

<