logo
अनंतनाग: इस्लामिक स्टेट का आतंकवादी मुठभेड़ में ढेर
आतंकवादियों ने जवानों की ओर गोलीबारी की, जिसका भरपूर जवाब दिया गया
 
सुरक्षा बलों को खुफिया सूत्रों से सूचना मिली थी, इसके बाद श्रीगुफवाड़ा इलाके के केकलां में तलाशी अभियान शुरू किया गया

श्रीनगर/दक्षिण भारत। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में शनिवार देर रात शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया। उसका संबंध इस्लामिक स्टेट जम्मू-कश्मीर (आईएसजेके) से था। उक्त आतंकवादी एक पुलिस अधिकारी की हत्या में शामिल रहा था।

जानकारी के अनुसार, यह मुठभेड़ दक्षिण कश्मीर जिले के श्रीगुफवाड़ा इलाके के केकलां में हुई थी। इस दौरान सुरक्षा बलों ने जोरदार कार्रवाई करते हुए आतंकवादी को ढेर कर दिया। बता दें कि दक्षिण कश्मीर में शनिवार को यह तीसरी मुठभेड़ थी। शनिवार को ही शोपियां और पुलवामा में मुठभेड़ हुईं जिनमें दो-दो आतंकवादी ढेर हो गए। 

अधिकारियों के अनुसार, सुरक्षा बलों को खुफिया सूत्रों से सूचना मिली थी। इसके बाद श्रीगुफवाड़ा इलाके के केकलां में तलाशी अभियान शुरू किया गया। यह देख आतंकवादियों ने जवानों की ओर गोलीबारी की, जिसका भरपूर जवाब दिया गया।

इस कार्रवाई में एक आतंकवादी मारा गया, जिसका नाम फहीम भट है। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने बताया कि हताहत आतंकवादी अनंतनाग के कदीपोरा का निवासी था। 

उन्होंने ट्वीट किया, 'वह आतंकवादी हाल में आईएसजेके में शामिल हुआ था और एएसआई मोहम्मद अशरफ की हत्या में शामिल था, जो पीएस बिजबेहरा में तैनात थे।' 

एएसआई अशरफ बुधवार शाम बिजबेहरा अस्पताल के बाहर आतंकियों की गोलीबारी में शहीद हो गए थे। 

देश-दुनिया के समाचार FaceBook पर पढ़ने के लिए हमारा पेज Like कीजिए, Telagram चैनल से जुड़िए