logo
लाउडस्पीकर विवाद पर बोले सीएम बोम्मई- सभी को कानून का पालन करना चाहिए
पुलिस पहले ही इस संबंध में परिपत्र जारी कर चुकी है और थाना स्तर पर बैठकें की जाएंगी
 
अज़ान के संबंध में, सर्वोच्च न्यायालय और उच्च न्यायालय के आदेश हैं

कलबुर्गी/भाषा। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शुक्रवार को कहा कि सरकार मस्जिदों में लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल को विनियमित करने के अदालतों के आदेशों को लागू करेगी और सभी को कानून का पालन करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि पुलिस पहले ही इस संबंध में परिपत्र जारी कर चुकी है और थाना स्तर पर बैठकें की जाएंगी।

बोम्मई ने कहा, 'अज़ान के संबंध में, सर्वोच्च न्यायालय और उच्च न्यायालय के आदेश हैं, हमने पहले ही इस आशय के परिपत्र जारी किए हैं। इस बारे में कानून हैं कि कितनी डेसिबल (ध्वनि) होनी चाहिए। डीजी (पुलिस महानिदेशक) पहले ही एक परिपत्र जारी कर चुके हैं।'

उन्होंने यहां पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पुलिस थाना स्तर पर बैठकें आयोजित करने और सौहार्दपूर्ण माहौल में मामले को सुलझाने के निर्देश दिए गए हैं और यह प्रक्रिया जारी है।

उन्होंने कहा, 'हर किसी को कानून का पालन करना चाहिए...।' कुछ हिंदू संगठन मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकरों को हटाने और ध्वनि प्रदूषण को लेकर उच्चतम न्यायालय का आदेश लागू करने की मांग कर रहे हैं। इन संगठनों ने मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाए जाने पर रोज सुबह भजन बजाने की धमकी भी दी है।

इस बीच, मुख्यमंत्री ने कहा कि हैदराबाद-कर्नाटक क्षेत्र में भाजपा एकजुट है और कोई मतभेद नहीं है।

उन्होंने कहा, 'कुछ मुद्दों को चर्चा के माध्यम से हल किया गया है। मुझे विश्वास है कि पार्टी इस क्षेत्र से पिछली बार की तुलना में अधिक सीटें जीतेगी।'

<