logo
केजीएफ के पास 970 एकड़ में विकसित होगी एकीकृत औद्योगिक टाउनशिप
मुख्यमंत्री प्रश्नकाल के दौरान विधानसभा में केजीएफ विधायक रूपकला एम द्वारा उठाए गए सवाल का जवाब दे रहे थे
 
मैं बजट में पहले ही कह चुका हूं कि औद्योगिक टाउनशिप विकसित की जाएंगी: सीएम

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार कोलार जिले में 970 एकड़ से अधिक जमीन पर एकीकृत औद्योगिक टाउनशिप का विकास सुनिश्चित करेगी, जिसका उद्देश्य क्षेत्र के उद्योगों को स्थानीय लोगों को रोजगार प्रदान करने के लिए प्रोत्साहित करना है।

मुख्यमंत्री प्रश्नकाल के दौरान विधानसभा में केजीएफ (कोलार गोल्ड फील्ड) विधायक रूपकला एम द्वारा उठाए गए सवाल का जवाब दे रहे थे।

उन्होंने कहा कि बीईएमएल की भूमि को राजस्व से उद्योग विभाग को हस्तांतरित करने और केआईएडीबी के माध्यम से इसे विकसित करने का प्रस्ताव है। बेंगलूरु के आसपास जमीन मिलना मुश्किल है और अगर हमें जमीन का अधिग्रहण करना है तो यह महंगा है और उद्योग लगाने वालों को इसे वहन करना होगा। साथ ही बेंगलूरु के इतना करीब होने के बावजूद यह क्षेत्र उद्योगों से वंचित है।

यह बताते हुए कि कोलार गोल्ड फील्ड की खदानों के काम करना बंद करने के बाद क्षेत्र में रोजगार के मसले हैं, उन्होंने कहा, इन सभी कारकों पर विचार करते हुए, हम सुनिश्चित करेंगे कि भूमि को स्थानांतरित किया जाए और इसे एक औद्योगिक टाउनशिप के रूप में विकसित किया जाए। मैं बजट में पहले ही कह चुका हूं कि औद्योगिक टाउनशिप विकसित की जाएंगी। इसलिए वहां एक एकीकृत औद्योगिक टाउनशिप विकसित की जाएगी।

<