logo
सिद्दरामैया के जन्मदिन पर जश्न की तैयारी, कांग्रेस में ही खींचतान जारी!
पार्टी में सिद्दरामैया का प्रतिद्वंद्वी गुट इससे नाखुश नज़र आ रहा है
 
माना जा रहा है कि इस आयोजन से सिद्दरामैया 'शक्ति प्रदर्शन' कर आगामी विधानसभा चुनाव में खुद को मुख्यमंत्री उम्मीदवार के तौर पर पेश करने के लिए पार्टी आलाकमान को संदेश देना चाहते हैं

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस नेता सिद्दरामैया के जन्मदिन पर जश्न को लेकर कांग्रेस में ही खींचतान जारी है। सूत्रों के अनुसार, एक ओर जहां दावणगेरे में सिद्दरामैया का जन्मदिन मनाने के लिए बड़ी पार्टी की तैयारियां हो रही हैं, दूसरी ओर कांग्रेस में सवाल उठ रहे हैं कि इस आयोजन पर कितने करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं और क्यों।

माना जा रहा है कि इस आयोजन से सिद्दरामैया 'शक्ति प्रदर्शन' कर आगामी विधानसभा चुनाव में खुद को मुख्यमंत्री उम्मीदवार के तौर पर पेश करने के लिए पार्टी आलाकमान को संदेश देना चाहते हैं।

जानकारी के अनुसार, जन्मदिन पार्टी के आयोजन को कामयाब बनाने के लिए कांग्रेस के 100 से ज्यादा नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई है। सूत्रों का कहना है कि इस कार्यक्रम का फैसला पहले ही ले लिया गया था। विधायक शमनूर शिवशंकरप्पा की 50 एकड़ जमीन पर राज्य के विभिन्न हिस्सों से करीब 5 लाख लोगों के इकट्ठे होने की उम्मीद है। यहां भोजन आदि की व्यवस्था पर करोड़ों रुपए खर्च होंगे।

कार्यक्रम का संचालन समिति के नेता आरवी देशपांडे, केएन राजन्ना, पूर्व मंत्री बसवराज रायरेड्डी, विधायक बैराती सुरेश, एचसी महादेवप्पा की देखरेख में किया जा रहा है। पूर्व उपमुख्यमंत्री डॉ. जी परमेश्वर, पूर्व मंत्री रामलिंगारेड्डी सहित कुछ नेता, जो 2023 के विधानसभा चुनाव बाद पार्टी के सत्ता में आने पर उच्च पद पाने के ख्वाहिशमंद हैं, प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से सम्मेलन में मदद कर रहे हैं।

चूंकि सिद्दरामैया कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के करीबी हैं। ऐसे में काफी संभावना है कि वे भी कार्यक्रम में शिरकत करें। हालांकि आयोजन के संबंध में अभी कर्नाटक कांग्रेस नेताओं का रुख नरम रहा है, लेकिन अंदरखाने चर्चा हो रही है। पार्टी में सिद्दरामैया का प्रतिद्वंद्वी गुट इससे नाखुश नज़र आ रहा है।

<