logo
तमिलनाडु हिंसा: छात्रा की मौत के मामले में 2 शिक्षक हिरासत में
17 जुलाई को हुई हिंसक घटनाओं में शामिल होने और स्कूल में तोड़फोड़ करने के आरोप में करीब 300 लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है
 
छात्रा के परिवार ने गणित और रसायन शास्त्र पढ़ाने वाले दो शिक्षकों पर लड़की को पढ़ाई के नाम पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है

कल्लाकुरिची/भाषा। तमिलनाडु में कल्लाकुरिची के पास सोमवार को एक स्कूल के दो शिक्षकों को एक छात्रा की मौत के मामले में हिरासत में ले लिया गया। पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि 17 जुलाई को हुई हिंसक घटनाओं में शामिल होने और स्कूल में तोड़फोड़ करने के आरोप में करीब 300 लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है और उनसे पूछताछ जारी है।

अधिकारियों के मुताबिक, लड़की की मौत के सिलसिले में रविवार को 70 लोगों को हिरासत में लिया गया था, जबकि स्कूल प्रबंधन में वरिष्ठ पदों पर आसीन एक महिला समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था। छात्रा के परिवार ने गणित और रसायन शास्त्र पढ़ाने वाले दो शिक्षकों पर लड़की को पढ़ाई के नाम पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।

कल्लाकुरिची से करीब 15 किलोमीटर दूर चिन्नासेलम के कनियामूर इलाके के एक निजी आवासीय स्कूल में 12वीं कक्षा में पढ़ने वाली 17 वर्षीय लड़की 13 जुलाई को छात्रावास परिसर में मृत पाई गई थी। कल्लाकुरिची चेन्नई से लगभग 260 किलोमीटर दूर है।

लड़की का कमरा छात्रावास की तीसरी मंजिल पर था। उसने ऊपरी मंजिल से कूदकर कथित तौर पर खुदकुशी कर ली थी। हालांकि, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से संकेत मिला है कि मौत से पहले लड़की को कई चोटें आई थीं।

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। लड़की के माता-पिता, रिश्तेदार और पेरियानासलूर के लोग उसकी मौत के मामले में तरह-तरह की आशंकाएं जताते हुए न्याय की मांग को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। कल्लाकुरिची और कुड्डालोर, दोनों जिलों में प्रदर्शन जारी है।

<