logo
ये हैं वे 3 शिक्षक, जो शिक्षा से लेकर आए बड़े बदलाव, अब सम्मानित करेगी कर्नाटक सरकार
कर्नाटक सरकार के सर्वश्रेष्ठ शिक्षक पुरस्कार 2022 के लिए जिले के तीन शिक्षकों का चयन किया गया है
 
ये शिक्षक अमितानंद हेगड़े, राधाकृष्ण टी, और संजीव देवडिगा हैं

बेलथांगडी/करकला/दक्षिण भारत। कर्नाटक सरकार के सर्वश्रेष्ठ शिक्षक पुरस्कार 2022 के लिए जिले के तीन शिक्षकों का चयन किया गया है। ये शिक्षक अमितानंद हेगड़े, राधाकृष्ण टी, और संजीव देवडिगा हैं, जो इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए चुने गए हैं।

अमितानंद हेगड़े वर्तमान में बंगाडी सरकारी उच्च प्राथमिक विद्यालय के प्रभारी प्रधान शिक्षक के रूप में कार्यरत हैं। वे उजिरे पिलिकुंजे के निवासी हैं। उन्होंने भारत स्काउट्स एंड गाइड्स के सचिव के रूप में शिक्षकों, छात्रों और समाज के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया है। उन्हें कई पुरस्कार मिल चुके हैं, जिनमें 2021 का जिला स्तरीय सर्वश्रेष्ठ शिक्षक पुरस्कार भी शामिल है।

इसी तरह राधाकृष्ण टी वर्तमान में कोयुरु राजकीय प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज में विज्ञान शिक्षक हैं। वे मूलतः बंटवाल तालुक के पेरूवई गांव के निवासी हैं, जो अब कुथुरु के पास रहते हैं। उन्हें शिक्षण क्षेत्र में 24 वर्षों का अनुभव है। उन्हें उत्कृष्ट कार्यों के लिए जिला स्तरीय सर्वश्रेष्ठ शिक्षक पुरस्कार भी मिल चुका है। इसके अलावा उन्हें कई संस्थाएं सम्मानित कर चुकी हैं।

वहीं, संजीव देवडिगा मियारू राजकीय प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक हैं। उनके पास शिक्षण क्षेत्र का 29 वर्षों का अनुभव है। करकला तालुका के दुर्गा गांव के निवासी संजीव ने अपना जीवन ग्रामीण क्षेत्र में शिक्षा को समर्पित किया है, जिसके लिए उन्हें अनेक सम्मान प्राप्त हो चुके हैं।

<