logo
बेंगलूरु: आतंकरोधी प्रकोष्ठ, सैन्य खुफिया विभाग ने किया अवैध फोन एक्सचेंज का भंडाफोड़, 2 गिरफ्तार
 
बेंगलूरु: आतंकरोधी प्रकोष्ठ, सैन्य खुफिया विभाग ने किया अवैध फोन एक्सचेंज का भंडाफोड़, 2 गिरफ्तार
प्रतीकात्मक चित्र। स्रोत: PixaBay

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। बेंगलूरु में पुलिस ने अवैध फोन एक्सचेंज का भंडाफोड़ कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई आतंकरोधी प्रकोष्ठ और सैन्य खुफिया विभाग ने अंजाम दी है। आरोपियों के कब्जे से दो सिम बॉक्स बरामद हुए हैं जिससे ये अंतरराष्ट्रीय कॉल को स्थानीय कॉल में बदलते थे। इससे न केवल राजस्व को चूना लगाते, बल्कि देश की सुरक्षा को भी खतरे में डालते थे।

बता दें कि जो सिम बॉक्स बरामद किए गए हैं, उनसे एक ही समय में 960 सिम कार्ड भी इस्तेमाल में लाए जा सकते थे। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, पकड़े गए आरोपियों के नाम इब्राहिम पुल्लाटी (36) और गौतम बी विश्वनाथन (27) हैं।

इनमें इब्राहिम का ताल्लुक केरल के मलाप्पुरम से है, जबकि गौतम तमिलनाडु के तिरुपुर का निवासी है। आरोप है कि अवैध गतिविधियों को अंजाम देने के लिए छह क्षेत्रों में 32 उपकरण लगाकर उनका इस्तेमाल करते थे।

बेंगलूरु पुलिस आयुक्त कमल पंत ने फैसला किया है कि आरोपियों की गिरफ़्तारी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली टीम को 30,000 रुपए बतौर इनाम दिए जाएंगे। ये पंक्तियां लिखे जाने तक पुलिस द्वारा इस संबंध में नहीं बताया गया कि आरोपियों को कब ​गिरफ्तार किया गया। क्या इसके पीछे कोई बड़ा रैकेट है, इसमें कितने लोग शामिल हैं; अभी ऐसे सवालों के जवाब आने भी बाकी हैं।