logo
कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए जांच अनिवार्य करनी होगी: बोम्मई
 
कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए जांच अनिवार्य करनी होगी: बोम्मई
केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से मुलाकात करते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई। फोटो स्रोत: सीएम का फेसबुक पेज।

नई दिल्ली/भाषा। कर्नाटक में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच प्रदेश के नवनियुक्त मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शुक्रवार को कहा कि वायरस को फैलने से रोकने के लिए सीमाओं पर सख्ती करना और अनिवार्य जांच सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाना जरूरी है।

मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद पहली बार दिल्ली आए बोम्मई ने यह भी कहा कि वायरस की वर्तमान लहर से निबटने के लिए राज्य सरकार स्वास्थ्य ढांचे को और मजबूत करेगी। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात से पहले बोम्मई ने संवाददाताओं से कहा कि वह यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी प्रमुख और अन्य केंद्रीय मंत्रियों से मिलने और उनका आशीर्वाद लेने आए हैं।

कर्नाटक में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बारे में बोम्मई ने कहा कि उन्होंने इस बारे में दक्षिण कन्नड़, चामाराजनगर, मैसुरु और कोडागु के जिलाधिकारियों से बात की है। उन्होंने कहा, ‘हमें सीमाओं पर सख्ती करनी होगी। अनिवार्य जांच एवं टीकाकरण करना होगा।’

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली दौरे के बाद वह जिलाधिकारियों और जिलों के स्वास्थ्य अधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बात करेंगे। उन्होंने कहा कि वह राज्य के बाढ़ प्रभावित जिलों का भी दौरा करेंगे। कर्नाटक में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस के 2,052 नए मामले सामने आए तथा 35 संक्रमितों की मौत हुई।