logo
भाजपा उपचुनाव में विजयेंद्र पर लगाएगी दांव?
 
भाजपा उपचुनाव में विजयेंद्र पर लगाएगी दांव?
फोटो स्रोतः भाजपा का ट्विटर अकाउंट।

कलबुर्गी/दक्षिण भारत। चुनाव आयोग द्वारा बसवकल्याण विधानसभा उपचुनाव की तारीखों की घोषणा से पहले भाजपा और कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों के नाम पर मंथन शुरू कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि पिछले सितंबर में कोविड-19 के कारण कांग्रेस विधायक बी नारायण राव की मृत्यु के बाद यह विधानसभा सीट खाली हो गई थी।

उपचुनाव को लेकर भाजपा उच्च स्तरीय नामों पर विचार कर रही है जिसमें पार्टी की राज्य इकाई के उपाध्यक्ष और मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा के बेटे बीवाई विजयेंद्र को उम्मीदवार के रूप में उतारा जा सकता है।

गौरतलब है कि पिछले तीन महीनों में विजयेंद्र दो बार बसवकल्याण का दौरा कर चुके हैं और पार्टी नेताओं के साथ इस क्षेत्र के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा कर चुके हैं।

कलबुर्गी में विजयेंद्र ने उपचुनाव लड़ने की अपनी संभावनाओं पर कहा कि मैं बसवकल्याण के लोगों का मुझ पर विश्वास व्यक्त करने के लिए आभार व्यक्त करता हूं। वहीं चुनाव लड़ने को लेकर बोले कि वे केंद्रीय नेतृत्व के फैसले का पालन करेंगे।

वहीं, अगर भाजपा आलाकमान किसी स्थानीय नेता को मैदान में उतारने का फैसला करती है तो वह पूर्व विधायक मल्लिकार्जुन खुबा, शरणू सालगर के नाम पर विचार कर सकती है।

दूसरी ओर, बीते दिनों बेंगलूरु में एक बैठक के दौरान केपीसीसी के वरिष्ठ नेताओं ने बीदर जिले के कांग्रेस नेताओं और उम्मीदवारों के साथ उपचुनाव के लिए नामों पर चर्चा की।

बताया जा रहा है कि पार्टी दिवंगत विधायक की पत्नी मल्लम्मा को टिकट दिए जाने पर विचार कर रही है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि सिद्दरामैया उनके नाम की वकालत कर रहे थे और उनको बीदर के कुछ नेताओं का भी समर्थन मिला है। हालांकि, बैठक में कुछ और नामों पर भी चर्चा हुई थी।