महाराष्ट्र: एमवीए में सीट बंटवारे पर बनेगी बात? शरद पवार के घर नेताओं की बैठक

एमवीए में शिवसेना (यूबीटी), कांग्रेस और राकांपा (शरदचंद्र पवार) शामिल हैं

महाराष्ट्र: एमवीए में सीट बंटवारे पर बनेगी बात? शरद पवार के घर नेताओं की बैठक

Photo: PawarSpeaks FB page

मुंबई/दक्षिण भारत। विपक्षी महा विकास अघाड़ी (एमवीए) नेताओं की बैठक गुरुवार को यहां राकांपा (एसपी) प्रमुख शरद पवार के आवास पर चल रही है। इसमें सहयोगी दलों द्वारा आगामी लोकसभा चुनावों के लिए सीट-बंटवारे के समझौते को अंतिम रूप दिए जाने की संभावना है।

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले और कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) के नेता बालासाहेब थोराट, जो पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के लिए दिल्ली में थे, बैठक के लिए मुंबई लौट आए हैं।

एमवीए में शिवसेना (यूबीटी), कांग्रेस और राकांपा (शरदचंद्र पवार) शामिल हैं। महाराष्ट्र में 48 लोकसभा सीटें हैं, जो उत्तर प्रदेश (80) के बाद देश में दूसरी सबसे ज्यादा हैं।

वंचित बहुजन अघाड़ी (वीबीए) प्रमुख प्रकाश अंबेडकर ने मंगलवार को अपनी पार्टी के प्रति 'असमानता के रवैए' के लिए शिवसेना (यूबीटी) और राकांपा (एसपी) पर नाराजगी व्यक्त की और महाराष्ट्र में सात लोकसभा सीटों पर कांग्रेस को समर्थन देने की पेशकश की।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को वीबीए का प्रस्ताव न केवल एक 'सद्भावना' संकेत है, बल्कि भविष्य के लिए संभावित गठबंधन के लिए 'दोस्ताना हाथ का विस्तार' भी है।

डॉ. बीआर अंबेडकर के पोते प्रकाश अंबेडकर ने पहले वीबीए उम्मीदवार के रूप में अकोला सीट से लोकसभा के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की थी। वीबीए लोकसभा चुनाव के लिए तीन एमवीए सहयोगियों के साथ हाथ मिलाने पर नजर गड़ाए हुए है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News