मंत्रियों के बच्चों और रिश्तेदारों को टिकट देना वंशवाद की राजनीति नहीं: सिद्दरामैया

सिद्दरामैया ने कहा, 'यह वंशवादी राजनीति नहीं, बल्कि लोगों की राय को स्वीकार करना है' 

मंत्रियों के बच्चों और रिश्तेदारों को टिकट देना वंशवाद की राजनीति नहीं: सिद्दरामैया

Photo: Siddaramaiah.Official FB page

मैसूरु/दक्षिण भारत। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरामैया ने रविवार को कहा कि मंत्रियों के बच्चों और रिश्तेदारों को टिकट देना वंशवाद की राजनीति नहीं है, बल्कि मतदाताओं की सिफारिश को स्वीकार करना है।

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची में, कांग्रेस ने 21 मार्च को कर्नाटक में अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष एम मल्लिकार्जुन खरगे के दामाद और पांच मंत्रियों के बच्चों को मैदान में उतारने की घोषणा की थी।

सिद्दरामैया ने संवाददाताओं से कहा, 'हां, हमने दिए हैं। हमने उन लोगों को टिकट दिए, जिनकी सिफारिश क्षेत्र के लोगों ने की थी। यह वंशवादी राजनीति नहीं, बल्कि लोगों की राय को स्वीकार करना है।' 

वे कर्नाटक के मंत्रियों के परिवार के 10 सदस्यों और रिश्तेदारों को कांग्रेस की ओर से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट मिलने के बारे में एक सवाल का जवाब दे रहे थे। खरगे के दामाद राधाकृष्ण डोड्डामणि गुलबर्ग (कलबुर्गी) लोकसभा क्षेत्र से मैदान में होंगे।

पीडब्ल्यूडी मंत्री सतीश जारकीहोली की बेटी प्रियंका जारकीहोली चिक्कोडी से लड़ेंगी। परिवहन मंत्री रामलिंगा रेड्डी की बेटी सौम्या रेड्डी बेंगलूरु दक्षिण से भाजपा के मौजूदा सांसद तेजस्वी सूर्या के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी एक या दो दिन में कर्नाटक की शेष चार सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी करेगी। उन्होंने भरोसा जताया कि कांग्रेस कर्नाटक से कम से कम 20 लोकसभा सीटें जीतेगी।

उन्होंने कहा कि वे भाजपा की तरह झूठ नहीं बोलेंगे, जो कहती है कि कर्नाटक में सभी 28 सीटें जीतेगी, जो उनके अनुसार संभव नहीं है।

यह पूछे जाने पर कि क्या भाजपा और जद (एस) गठबंधन कांग्रेस के लिए समस्याएं पैदा करेगा, सिद्दरामैया ने कहा, 'वह (गठबंधन) हमारे पक्ष में होगा।'

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

देश पर हुए आक्रमणों का मुंहतोड़ जवाब देने और जीतने में सिक्खों का बहुत बड़ा योगदान: नड्डा देश पर हुए आक्रमणों का मुंहतोड़ जवाब देने और जीतने में सिक्खों का बहुत बड़ा योगदान: नड्डा
'सिक्ख कौम के लिए अगर सही मायने में किसी ने काम किया है, तो वह हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने...
इमरान का पैग़ाम: नौ साल और जेल में रहने को तैयार, लेकिन ...
'तारक मेहता ...' के सोढ़ी की 'गुमशुदगी' के मामले में यह बड़ी जानकारी आई सामने
बेंगलूरु: मतदान केंद्र पर महिला मतदाता को आया कार्डियक अरेस्ट, डॉक्टर ने बचाई जान
राजस्थान एसीबी ने कलेक्टर हनुमान मल ढाका और पटवारी के आवासों पर छापा मारा
जारी रहें चुनाव-सुधार
कांग्रेस विरासत टैक्स लगाकर आपकी संपत्ति अपने खास वोटबैंक में बांट देगी: मोदी