logo
रातोंरात चमकी किस्मत, इस शख्स के बैंक खाते में अचानक आ गए 25 करोड़ रुपए
हालांकि उसकी खुशी ज्यादा समय तक नहीं रही
 
पहले तो माइकल को यकीन नहीं हुआ कि उनके खाते में सचमुच इतनी बड़ी रकम हो सकती है

लंदन/दक्षिण भारत। अगर बैंक खाते में अचानक करोड़ों रुपए आ जाएं तो कैसे लगेगा! एक शख्स के साथ ऐसा हुआ तो उसे अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हुआ। अब उसके बैंक खाते में रकम के नाम पर इतनी संख्या थी कि उसे गिनने में ही काफी मशक्कत करनी पड़ी।

हालांकि उसकी खुशी ज्यादा समय तक नहीं रही। मामला ब्रिटेन का है। यहां माइकल कार्पेंटर की किस्मत ऐसी चमकी कि खाते में अचानक 25 करोड़ रुपए से ज्यादा रकम आ गई। पहले तो माइकल को यकीन नहीं हुआ कि उनके खाते में सचमुच इतनी बड़ी रकम हो सकती है। उन्होंने सोचा कि शायद यह शेयर मार्केट से मुनाफा मिला होगा, चूंकि उन्होंने वहां धन निवेश किया था।

उन्होंने आकलन किया तो मालूम हुआ कि ऐसा होना किसी चमत्कार से कम नहीं है, क्योंकि अगर शेयर मार्केट से इतना मुनाफा होता तो यह 2200 प्रतिशत रिटर्न होता, जो उनकी कल्पना से भी परे है।

इतनी बड़ी रकम पाने के बाद माइकल खुश तो बहुत थे। इसके साथ ही उन्होंने तय किया कि वे उस फर्म से जानकारी हासिल करेंगे जिसके जरिए पैसा निवेश किया है। फर्म ने उनका खाता देखा तो ग़लती पकड़ में आई।

दरअसल यह रकम माइकल की नहीं थी। फर्म की ओर से किसी तकनीकी खामी के कारण यह उनके खाते में जमा हो गई थी। बाद में कंपनी ने सुधार ​किया और माइकल के खाते में आया अतिरिक्त धन अन्य खाते में जमा करा दिया।

<