logo
हरियाणा: करनाल में 4 आतंकवादी गिरफ्तार, हथियार और विस्फोटक जब्त
वे कथित तौर पर पाकिस्तान स्थित एक व्यक्ति के संपर्क में थे
 
केंद्रीय एजेंसियों की खुफिया सूचनाओं के आधार पर हरियाणा और पंजाब पुलिस द्वारा चलाए गए संयुक्त अभियान में चारों को गिरफ्तार किया गया

चंडीगढ़/भाषा। हरियाणा के करनाल में बृहस्पतिवार को विस्फोटक की आपूर्ति के लिए तेलंगाना जा रहे पाकिस्तान से जुड़े चार संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया गया और जिस वाहन में वे सवार थे उसमें से हथियार, विस्फोटक और आईईडी बरामद किया गया है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

करनाल के पुलिस अधीक्षक गंगा राम पूनिया ने करनाल में संवाददाताओं से कहा कि वे कथित तौर पर पाकिस्तान स्थित एक व्यक्ति के संपर्क में थे, जो आतंकी गतिविधियों में शामिल है और उन्हें ऐप के जरिए उन स्थानों की जानकारी भेजता है, जहां विस्फोटक और हथियार पहुंचाने होते हैं।

हरियाणा पुलिस के महानिदेशक पीके अग्रवाल ने कहा कि केंद्रीय एजेंसियों की खुफिया सूचनाओं के आधार पर हरियाणा और पंजाब पुलिस द्वारा चलाए गए संयुक्त अभियान में चारों को गिरफ्तार किया गया।

पंजाब पुलिस ने ट्वीट किया, 'खुफिया अभियान में, पंजाब पुलिस और हरियाणा पुलिस ने आज करनाल में चार लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से ढाई-ढाई किलो के 3 आईईडी और एक पिस्तौल बरामद की गई है। जांच जारी है।'

करनाल रेंज के पुलिस उपमहानिरीक्षक सतेंद्र कुमार गुप्ता ने कहा कि गुप्त सूचना के आधार पर बस्तारा टोल प्लाजा के निकट चार लोगों को पकड़ा गया।

पुनिया ने संवाददाताओं को बताया कि आरोपियों की पहचान लुधियाना के भूपिंदर सिंह और फिरोजपुर के गुरप्रीत सिंह, परमिंदर सिंह और अमनदीप सिंह के रूप में हुई है। चारों विस्फोटकों की एक खेप लेकर तेलंगाना के आदिलाबाद जा रहे थे।

उन्होंने कहा, 'वे पाकिस्तान स्थित एक व्यक्ति हरविंदर सिंह रिंडा के संपर्क में थे, जो आतंकी गतिविधियों में शामिल है और ऐप के जरिये उन स्थानों की जानकारी भेजता है, जहां विस्फोटक और हथियार पहुंचाने होते हैं। रिंडा ड्रोन की मदद से फिरोजपुर के खेतों में हथियार और विस्फोटक भेजता था।'

अधिकारी ने कहा कि आरोपियों को अदालत में पेश कर पुलिस हिरासत मांगी जाएगी, जिसके बाद उनसे विस्तार से पूछताछ की जाएगी।

रोहतक में एक कार्यक्रम से इतर पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि मामले की जांच चल रही है और पुलिस गहन जांच कर रही है।

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने संवाददाताओं से कहा कि इनोवा वाहन में चार आतंकवादी जा रहे थे। हमने गुप्त सूचना के आधार पर उन्हें गिरफ्तार किया और हथियार व गोला-बारूद बरामद कर लिया है। आगे की जांच जारी है।

<